पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरकारी योजनाओं से ले रहे झांसे में:लोन दिलाने के नाम पर युवाओं से की जा रही ठगी, जिला उद्योग केंद्र की चेतावनी- झांसे में न आएं

रायपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरकारी योजनाओं का फायदा पहुंचाने के नाम पर बेरोजगार युवाओं से बड़ी ठगी की जा रही है। ऑनलाइन ठगी करने वाले युवाओं को फोन कर कह रहे हैं कि उनका लोन पास हो गया है और खाते में रकम ट्रांसफर करने के लिए बड़ी राशि मांगी जा रही है। कई युवाओं ने इस तरह के कॉल की शिकायत जिला उद्योग केंद्र के अफसरों से भी की।

कुछ युवा इस तरह के फोन का शिकार भी हो गई। ठगों ने उनसे 10 से 50 हजार रुपए तक की रकम खाते में ट्रांसफर करवा ली। इसमें कुछ ने पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई है। लगातार शिकायतों के बाद ही जिला उद्योग केंद्र ने चेतावनी जारी की है कि उन्हें इस तरह की शिकायतें मिली हैं कि लोन लेने के लिए फॉर्म भरने वाले युवाओं को फोन कर कहा जा रहा है कि बैंकों से उनका लोन पास करवा देंगे।

ऐसी कई तरह की बातों से उन्हें गुमराह किया जा रहा है। ऑनलाइन ठगी करने वाले ऐसे युवाओं से छोटी-बड़ी रकम खातों में ट्रांसफर भी करवा रहे हैं। इसलिए इस तरह के किसी भी फोन कॉल या बहकावे में न आए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें