रायपुर के किराना बाजार में हादसा:गोदाम में आग से लाखों का माल जलकर खाक, करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद पाया गया काबू

रायपुर6 महीने पहले
तस्वीर रायपुर के गुढ़ियारी इलाके की है। लॉकडाउन की वजह से यहां आम दिनों की तरह भीड़ नहीं थी, वरना हादसा और बड़ा हो सकता था।

रायपुर के गुढ़ियारी इलाके के एक गोदाम में सोमवार को आग लग गई। करीब 10 बजे के आस-पास शटर के नीचे से आ रहे धुएं को बाहर लोगों ने देखा। फौरन इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड को दी गई। रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची तो भट्‌टी की तरह तप रहे शटर को सावधानी से उठाया। अंदर लपटें धधक रहीं थीं, गोदाम में रखी हर चीज जल रही थी। गोदाम के पास कई मकान हैं, लोग घरों से निकलकर हादसे का जायजा ले रहे थे। पुलिस ने भीड़ को खदेड़ा। कुछ देर के लिए इलाके की बिजली काटी गई है। करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

आग कैसे लगी फिलहाल इसकी जांच की जा रही है।
आग कैसे लगी फिलहाल इसकी जांच की जा रही है।

पोहे और माचिस के बॉक्स में लगी आग
गुढ़ियारी के मच्छी तालाब इलाके में ये हादसा हुआ। संकरी गली में एक गोदाम पोहे और माचिस के बक्सों से भरा था। आग कैसे लगी फिलहाल इसकी जांच की जा रही है। मगर इस हादसे में लाखों का माल जलकर खाक हो गया। फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों में फायर डिपार्टमेंट की रेस्क्यू टीम के वाय स्टीफन, अजय सिंह ठाकुर, कमल टंडन, कुबेर वर्मा, खुमान वर्मा और भुवन ने मिलकर मोर्चा संभाला। आग बुझने के बाद टीम अब पानी की बौछार से कूलिंग का काम कर रही है ताकि आग दोबारा न भड़के। घटना जहां हुई वो शहर में किराना सामान का थोक बाजार है।

खबरें और भी हैं...