हैदराबाद की कंपनी पर हुई कार्रवाई से कनेक्शन:तिल्दा के पोल्ट्री फार्म ग्रुप पर आयकर छापा, हैदराबाद के अफसर रेड में शामिल

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आयकर विभाग ने मंगलवार को सुबह राजधानी से 50 किमी दूर बेलाड़ी स्थित वेंकटरामा पोल्ट्रीज पर छापा मारा है। यह फर्म हैदराबाद स्थित फूल कंपनी की सहयोगी संस्था है और अफसरों के मुताबिक हैदराबाद की कंपनी एशिया का 10वां सबसे बड़ा पोल्ट्री फॉर्म ग्रुप है जो अंडे और अंडे से बनी चीजों का कारोबार करता है।

तिल्दा में छापा हैदराबाद की कंपनी पर हुई कार्रवाई के कनेक्शन में ही मारा गया है। इसीलिए छापेमार दस्ते में वहां से आए अफसर बी शामिल थे। वेंकटरामा कंपनी पर आयकर विभाग का छापा आय और संपत्ति की जानकारी में बड़ा अंतर मिलने के बाद मारा गया है। यही नहीं, कार्रवाई हैदराबाद के मूल ग्रुप में बीते दो दिन से चल रही कार्रवाई में मिले इनपुट के आधार पर भी की गई है। बेलाड़ी फॉर्म में ही हर रोज 3 ट्रक अंडों का उत्पादन होता है। इस फर्म ने यहां जमीन पर बड़ा निवेश किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक बेलाड़ी, साजा और धमधा में जमीन के कागजात मिले हैं। इनमें से बेलाड़ी का फार्म 140 से 150 एकड़ में तथा साजा और बेमेतरा के फार्म 100-100 एकड़ जमीन पर फैले हुए हैं। आयकर अफसर फार्म में नियुक्त मैनेजर और कर्मचारियों से पूछताछ कर रहे हैं। देर रात तक कार्रवाई समेट लिए जाने की जानकारी दी गई है, लेकिन छापे में क्या मिला, इसकी घोषणा नहीं की गई।

खबरें और भी हैं...