पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेलवे का फैसला:इंदाैर-पुरी हमसफर आज से बंद, 20%भी यात्री नहीं मिले

रायपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर-पुरी के बीच चलने वाली हमसफर को फिर बंद कर दिया गया है। पिछले साल भी कोरोना का संक्रमण फैलने के बाद ट्रेन को बंद कर दिया गया था। करीब सालभर बंद रखने के बाद ट्रेन दोबारा 23 मार्च को शुरू की गई थी, लेकिन कुछ दिन चलने के बाद ही इसे बंद कर दिया गया।

देश के विभिन्न राज्यों व शहरों में कोरोना संक्रमण बढ़ने से ट्रेन में सफर करने वाले यात्री घटने लगे थे। हफ्ते में एक दिन चलने वाली इस ट्रेन को भी यात्री नहीं मिले और 80 फीसदी से अधिक बर्थ खाली रहने लगी। रेलवे की ओर से जारी सूचना के मुताबिक इंदौर-पुरी हमसफर को 4 मई से और पुरी-इंदौर को 6 मई से अगले आदेश तक कैंसिल कर दिया गया गया है। स्थिति सामान्य होने के बाद ही इसे फिर से चलाने पर विचार होगा। इसके अलावा कई रूटों पर चल रही ऐसे ट्रेनें जिसमें यात्री कम हैं, ऐसी ट्रेनें भी बंद करने की तैयारी है। अफसरों का कहना है कि रेलवे बोर्ड के निर्देश पर इन्हें कैंसिल किया जाएगा। लगातार खाली चल रही लोकल से रेलवे को रोजाना लाखों रुपए का नुकसान हो रहा था, इसलिए अंतत: इसके परिचालन पर रोक लगा दी गई है।

रायपुर-दुर्ग मेमू, रायपुर-डोंगरगढ़-बिलासपुर मेमू, रायपुर-दुर्ग सेकेंड मेमू और इतवारी-छिंदवाड़ा पैसंेजर स्पेशल दोनों ही रूट पर नहीं चलेगी। इन चार जोड़ी अर्थात आठ ट्रेनों को 31 मई तक रद्द किया गया है। अफसरों के मुताबिक कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की स्थिति को देखकर ही 31 मई के बाद इन लोकल ट्रेनों को चलाने पर निर्णय होगा। फिलहाल और भी कई ट्रेनों का सर्वे चल रहा है, जिसमें यात्री संख्या कम है। 40 फीसदी के आसपास बुकिंग वाली ट्रेनों को अभी बंद नहीं किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें