रायपुर स्टेशन के खाने में कीड़ा, VIDEO:कैफे लाइट के गुलाब जामुन में मरी हुई मकड़ी मिली, पीने के पानी के सिंक में गुटखे की गंदगी

रायपुर2 महीने पहलेलेखक: सुमन पांडेय

रायपुर रेलवे स्टेशन से एक दिन में 1 लाख से अधिक यात्री आना-जाना करते हैं। अक्सर यहां सफाई की जागरूकता के कार्यक्रम भी होते हैं, मगर जमीनी हकीकत की पोल एक वीडियो ने खोल दी है। प्लेटफॉर्म नंबर एक से लगे रेस्टोरेंट कैफे लाइट के डिस्प्ले में रखे खाने में कीड़ा मिला है। शो केस में सजाकर रखी गई थाली में गुलाब जामुन रखा था और इसमें मरी हुई मकड़ी थी। दैनिक भास्कर के रिपोर्टर ने खुद इसे कैमरे में कैद किया है। इतना ही नहीं जहां पीने का पानी ये कैफे अपने ग्राहकों को देता है उस सिंक में भी गंदगी थी। खास बात ये है कि स्वच्छता के कई अवॉर्ड रायपुर स्टेशन को मिल चुके हैं।

स्टेशन पर मौजूद कैफे लाइट नाम के इस रेस्टोरेंट को रात के 3 बजे तक चलाया जाता है। स्टेशन से दूसरे शहरों का सफर कर रहे लोग यहां से खाने-पीने की चीजें खरीदते हैं। रेस्टोरेंट के किचन में बाहरी लोगों को इंट्री नहीं दी जाती। डिस्प्ले में ही जब मरे हुए कीड़े लगे खाने को रखा गया है तो भीतर किस तरह की सफाई रखी जाती होगी, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। लोगों को यहां टेबल पर खाने के दौरान खरीदकर पानी पीना पड़ता है, जो पानी के पैसे नहीं दे सकते उन्हें गंदे सिंक की तरफ भेज दिया जाता है, पीने का पानी लेने।

अफसर बोले-ऐसा नहीं होना चाहिए
रायपुर के रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर राकेश सिंह सफाई और फूड क्वालिटी को मॉनिटर करते हैं। दैनिक भास्कर ने कीड़े वाले खाने के वीडियो के साथ जानकारी उन तक पहुंचाई। राकेश सिंह ने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए। कैफे को इस संबंध में हम निर्देश दे रहे हैं। पीने की जगह पर गंदगी को लेकर उन्होंने कहा कि सफाई को लेकर कार्रवाई करेंगे ताकि दोबारा ऐसी स्थिति न बने।

खबरें और भी हैं...