पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भीगा-भीगा रायपुर:शाम होते ही बूंदों से सराबोर हुआ शहर, तस्वीरों में देखें मानसून में तरबतर प्रदेश की राजधानी का हाल

रायपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर के घड़ी चौक के पास का हिस्सा कुछ मिनट की बारिश के बाद कुछ ऐसा दिखा। - Dainik Bhaskar
रायपुर के घड़ी चौक के पास का हिस्सा कुछ मिनट की बारिश के बाद कुछ ऐसा दिखा।

गुरुवार की शाम दिनभर की गर्मी से रायपुर शहर को थोड़ी राहत मिली। शाम के वक्त घिरी घटाएं कुछ देर के लिए ही सही मगर बरसीं और पूरे शहर को भिगा दिया। बारिश न तो ज्यादा तेज रही ना ही देर तक हुई, मगर मद्धम-मद्धम बूंदे गिरती रहीं। रायपुर को तेलीबांधा, घड़ी चौक, जय स्तंभ चौक, बोरियाखुर्द, डीडी नगर, टाटीबंध जैसे इलाकों में गलियां सड़कें पूरी तरह से भीग चुकी थीं। शाम के वक्त 7 बजे के बाद से लॉकडाउन का पालन कराया जा रहा है। घर लौट रहे बहुत से लोग पूरी तरह से सराबोर नजर आए।

रायपुर के गांधी उद्यान में सूरज ढलते ही कुछ ऐसा नजारा था।
रायपुर के गांधी उद्यान में सूरज ढलते ही कुछ ऐसा नजारा था।

प्रदेश के इन जिलों में हुई सबसे ज्यादा बारिश
सरकार की तरफ से जारी आंकड़ों की मानें तो 1 जून 17 जून तक राज्य में 134.4 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। कोरबा जिलें में सर्वाधिक 234.9 मिमी और दंतेवाड़ा जिले में सबसे कम 52.8 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी है।

करीब 20 मिनट तक जय स्तंभ चौक से घड़ी चौक तक इसी रफ्तार में बारिश हुई।
करीब 20 मिनट तक जय स्तंभ चौक से घड़ी चौक तक इसी रफ्तार में बारिश हुई।

प्रदेश के प्रमुख जिलों में सरगुजा में 87.2 मिमी, जशपुर में 117.5 मिमी, रायपुर में 161.0 मिमी, महासमुंद में 147.4 मिमी, धमतरी में 172.8 मिमी, बिलासपुर में 136.4 मिमी, रायगढ़ में 131.0 मिमी, जांजगीर चांपा में 143.4 मिमी, दुर्ग में 195.7 मिमी, कबीरधाम में 69.1 मिमी, राजनांदगांव में 79.4 मिमी, बस्तर 100.4 मिमी, सुकमा में 138.3 मिमी और बीजापुर में 141.5 मिमी औसत वर्षा रिकार्ड की गई।

अपने घरों को लौटते लोग भीगे।
अपने घरों को लौटते लोग भीगे।

लापरवाह ठेकेदारों पर 65 हजार का फाइन, शहर नालों की सफाई पर जोर
बारिश की वजह से अब नगर निगम सफाई की व्यवस्था को लेकर गंभीर होता दिख रहा है। गुरुवार को निगम के स्वास्थ्य अधिकारी विजय पाण्डेय ने कई वार्ड का दौरा किया। सफाई के काम में लापरवाही करने वाले सफाई ठेकेदारों पर 65 हजार रूपये का जुर्माना लगाया। कई नालों और नालियों की सफाई और उनकी मरम्मत का काम हो रहा है। इसका जायजा लेने खुद महापौर पहुंच रहे हैं। बारिश में शहरों में जल भराव के हालात न पेश आएं इसे लेकर काम किया जा रहा है।

रायपुर के रेलवे स्टेशन के पास का हिस्सा।
रायपुर के रेलवे स्टेशन के पास का हिस्सा।
खबरें और भी हैं...