पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हवाई सफर:रायपुर से जगदलपुर फ्लाइट आज दोपहर उड़ान भरेगी, एक घंटे में पूरा हो जाएगा सफर

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी से जगदलपुर तक का हवाई सफर आज से 1 घंटे में पूरा हो जाएगा। राज्य में एक बार फिर से घरेलू उड़ान शुरू की जा रही है। एलायंस एयर की नई फ्लाइट हैदराबाद-जगदलपुर-रायपुर और रायपुर-जगदलपुर-हैदराबाद 21 सितंबर से शुरू हो रही है। अर्थात, विमान कल हैदराबाद से उड़कर पहले जगदलपुर में लैंड करेगा, फिर वहां से रायपुर आएगा। यहां से जगदलपुर होकर हैदराबाद जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर से इस फ्लाइट को शुरू करेंगे।

एलायंस एयर का 72 सीटों वाला एटीआर विमान हैदराबाद से सुबह 9.50 को रवाना होकर 11.15 को जगदलपुर पहुंचेगा। वहां से 11.55 को उड़कर दोपहर 1 बजे रायपुर आएगा। रायपुर से 1.40 को उड़ान भरकर 2.45 को जगदलपुर पहुंचेगा और वहां से 3.25 को उड़कर 4.50 को हैदराबाद पहुंचेगी। नई घरेलू उड़ान शुरू करने के लिए तकनीकी विशेषज्ञों की

टीम जगदलपुर पहुंच गई है। उड़ान से पहले सभी तरह की तैयारी के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण 5 सदस्य जगदलपुर पहुंच गए हैं। तीनों अलग-अलग विभागों के हैं। इनमें से तीन एटीसी यानी एयर ट्रैफिक कंट्रोल का काम देखेंगे। एक कम्यूनिकेशन एवं नेवीगेशन सिस्टम की मॉनिटरिंग और एक लैंडिंग में सहायक पीएपीआई सिस्टम का मानक आधार पर संचालन करेंगे।

45 दिनों में कर देंगे ट्रेंड

एयरपोर्ट डायरेक्टर राकेश आर सहाय ने बताया कि जगदलपुर एटीसी के लिए नागपुर एयरपोर्ट के उपमहाप्रबंधक राजेश उरांव, सहायक प्रबंधक प्रिंस चंद्राकर और कम्युनिकेशन नेविगेशन में प्रबंधक विश्वजीत दास को 45 दिनों के लिए जगदलपुर रवाना किया गया है। कनिष्ठ कार्यपालक ध्रुव को कोलकाता से बुलाया गया है।

यह सभी अफसर जगदलपुर एयरपोर्ट के अफसरों को पूरी तरह से प्रशिक्षित करेंगे, ताकि किसी भी काम के लिए रायपुर में निर्भरता न हो। गौरतलब है कि पहली बार 14 जून 2018 को रायपुर से जगदलपुर के लिए उड़ान शुरू की गई थी। लेकिन एयर ओडिशा इस रूट पर विमान का संचालन नहीं कर पाई। इस एयरलाइंस की आखिरी 8 अक्टूबर 2018 को थी। अब फिर से यह विमान सेवा शुरू की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें