पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:जनशताब्दी का टिकट अब जनरल काउंटर से भी

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेलवे प्रशासन ने जनशताब्दी एक्सप्रेस की टिकट बुकिंग के लिए पीआरएस के साथ ही जनरल टिकट काउंटर पर भी सुविधा दे दी है। रायगढ़ से गोंदिया जाने वाली जनशताब्दी के लिए सुबह 8 से 10 बजे तक जनरल काउंटर पर टिकट उपलब्ध होगा। इसी तरह गोंदिया से रायगढ़ तक जाने वाली ट्रेन के लिए दोपहर 2 बजे से शाम 5.20 बजे तक यात्री टिकट बनवा सकेंगे। पीआरएस काउंटर पर भीड़ बढ़ने के कारण कई बार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा था। साथ ही एक टिकट की बुकिंग में यात्रियों को दो-दो घंटे तक का इंतजार करना पड़ रहा था। यात्रियों को गंतव्य स्टेशन का पूरा ब्यौरा देने का नया नियम भी लागू है, इसलिए परेशानी और बढ़ रही है। जनरल काउंटर से टिकट मिलने से कुछ हद तक यात्रियों को राहत मिलेगी।
पटना और जयपुर के लिए ट्रेन नहीं
त्योहारी सीजन में देश के कई शहरों व रूटों पर स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। लेकिन जयपुर व पटना के लिए रायपुर होकर चलने वाली किसी भी ट्रेन की सुविधा नहीं दी गई है। दुर्ग व रायपुर से पटना के लिए एक मात्र चलने वाली साउथ बिहार एक्सप्रेस को चलाने की मांग बढ़ रही है। इसी तरह राजस्थान के जयपुर समेत अन्य किसी भी शहर के लिए ट्रेन शुरू नहीं हुई है। बिलासपुर-भगत की कोठी को चलाने से यात्रियों को राहत मिलेगी। हालांकि बिलासपुर-पटना साप्ताहिक स्पेशल को 23 अक्टूबर से 28 नवंबर के बीच चलाने का शिड्यूल जारी हुआ है। लेकिन हफ्ते में इधर से केवल शुक्रवार को जाने वाली इस ट्रेन से रायपुर के यात्रियों को सुविधा मिलती नजर नहीं आ रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें