पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदेश में दो सिस्टम का असर:जशपुर व बस्तर के कई इलाकों में तेज बारिश हुई, गर्मी से राहत

रायपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में जोरदार बारिश हो रही है। इसके असर से राजधानी सहित सभी इलाकाें में भीषण गर्मी से राहत मिली है। पिछले 24 घंटे के दौरान जशपुर, भोपालपट्‌टनम, उसूर समेत कई इलाकों में 2 से 4 सेमी तक वर्षा हुई है। बुधवार को भी प्रदेश के एक-दो स्थानों पर अंधड़ के साथ बारिश होने के आसार हैं।

राजधानी में सुबह से बादल छाए थे। इस कारण दोपहर का तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम 38.3 डिग्री रहा। रात का तापमान भी सामान्य से 25.4 डिग्री रहा, जो सामान्य से दो डिग्री कम है। प्रदेश के ज्यादातर जिलों में अधिकतम तापमान सामान्य से एक से 5 डिग्री तक कम है। वहीं रात के तापमान की भी यही स्थिति है। जगदलपुर व राजनांदगांव में जरूर रात का तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा रहा। मौसम विज्ञान केंद्र लालपुर के अनुसार एक द्रोणिका विदर्भ से केरल तक 0.9 किमी की ऊंचाई पर है। दूसरी द्रोणिका पश्चिम-उत्तर प्रदेश से असम तक बनी हुई है।

इसके असर से प्रदेश के एक-दो स्थानों पर अंधड़ के साथ बारिश होने के आसार हैं। रायपुर में भी आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। धान की फसल को नुकसानइन दिनों धान की रबी फसल की कटाई व मिंजाई चल रही है। बारिश होने से धान को नुकसान होने की संभावना है। ज्यादातर किसान हार्वेस्टर से धान कटाई करवाते हैं। खेत गीले होने से हार्वेस्टर खेत में नहीं पहुंच पा रहा है। यही नहीं धान को लाने के लिए ट्रेक्टर ट्राली भी नहीं पहुंच पा रही है। अंधड़ से फसल गिर रहा है। इससे किसानों की चिंता बढ़ गई है। सब्जी की फसल को भी नुकसान हो रहा है। सब्जियों में बादल के कारण कीड़े लग रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें