पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जनमाष्टमी:कान्हा के लिए मिल रही ज्वेलरी पैटर्न की पोशाक और मास्क, 25 हजार तक की ड्रेस करवा रहे हैं कस्टमाइज

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ज्वेलरी पैटर्न की पोशाक और मास्क पहने कृष्ण।
  • काेराेना संक्रमण का असर श्रीकृष्ण के शृंगार पर भी, जन्माष्टमी पर मास्क पहने नजर आएंगे बाल गोपाल

काेराेना संक्रमण का असर भगवान कृष्ण के शृंगार में भी देखने काे मिलेगा। जनमाष्टमी के लिए शहर के बाजार सज चुके हैं। बाल गाेपाल के लिए इस बार मास्क भी बाजार में मिल रहे हैं। कुंदन, माेतियाें, पाेलकी, मिरर और चांदी के ताराें के वर्क से बनी ज्वेलरी पैटर्न की ड्रेस से लेकर स्टाेन से सजे मास्क तक लाेग काफी पसंद कर रहे हैं। हैवी लुक के लिए पाेशाक पर रेशमी थ्रेड से बारीक वर्क किया गया है। ज्वेलरी जैसे डिजाइन की वजह से इसे ज्वेलरी पैटर्न की ड्रेस कहा जा रहा है। यही नहीं, बाल गाेपाल के खेलने के लिए हाथी, घोड़ा और पालकी के अलावा चौसर, बैटमिंटन, क्रिकेट, फुटबॉल जैसे खिलौने भी मार्केट में हैं। जनमाष्टमी पर बाल गोपाल अकेले न हाें, बल्कि पूरी टोली के साथ नजर आएं, इसके लिए अष्ट सखियां और उनके बाल सखा का सेट भी मिल रहा है। कान्हा के लिए 10 रुपए से लेकर 10 हजार तक की पाेशाक शहर में मिल रही है।

बाल गोपाल के शृंगार के सामान और उनकी कीमत

  • पोशाक: 30 रुपए से लेकर 6500 रुपए तक की रेंज में है अवेलेबल
  • कस्टमाइज पोशाक: 3000 से 25 हजार रुपए तक में बनवा रहे।
  • स्पोर्ट्स किट मेटल: बैट-बॉल, फुटबॉल 70 से 250 रुपए तक में
  • स्पोर्ट्स किट वुडन मटेरियल: 20 से 50 रुपए की रेंज में।
  • अष्ट सखियों का सेट: 300 से 1200 रुपए में है अवेलेबल।
  • हाथी, घोड़ा, पालकी: 80 से 150 रुपए प्रति नग।
  • मोबाइल फोन: 50 से 200 रुपए

बजट के अनुसार पाेशाक और मुकुट करवा रहे कस्टमाइज
कुछ लाेग ऐसे भी हैं जाे कान्हा की डेढ़ फीट तक की मूर्ति के लिए 10 से 25 हजार के बजट में कस्टमाइज ड्रेस, मुकुट और ज्वेलरी का सेट डिजाइन करवा रहे हैं। कस्टमाइजेशन के लिए लाेग पाेशाक और मुकुट का डिजाइन भी शेयर कर रहे हैं। टीवी पर प्रसारित हाेने वाले कृष्ण भगवान के कुछ सीरियल से इंस्पायर्ड ड्रेस भी लाेग कस्टमाइज करवा रहे हैं।

एक से दाे इंच के मास्क
जन्माष्टमी के अलावा सामान्य दिनाें में भी लाेग कान्हा काे परिवार के सदस्य की तरह नई पाेशाक से सजाते हैं। काेराेना संक्रमण से बचने के लिए हर शख्स मास्क पहन रहा है, ऐसे में अब कान्हा जी के लिए भी लाेग मास्क खरीदना पसंद कर रहे हैं। एक शाॅप ओनर रश्मि अग्रवाल ने बताया, कान्हा के लिए एक से दो इंच के मास्क मिल रहे हैं। हैवी और स्टाइलिश लुक के लिए कलरफुल और स्टोन से सजे मास्क पसंद किए जा रहे हैं।

दोस्तों की टोली, हाथी-घाेड़े और माेबाइल भी है अवेलेबल
श्रीकृष्ण के बाल सखाओं और अष्ट सखियों के वुडन बेस से बने कटआउट भी डिमांड में हैं। इन्हें डेकोरेशन के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। इनके साथ ही छाेटे आकार के आर्टिफिशियल मोर, हाथी और घोड़े भी मिल रहे हैं। शाॅप ओनर सुरुचि गुप्ता ने बताया कि कान्हा के लिए डमी माेबाइल भी आए हैं, जिसे लाेग पूजा घर में कान्हा जी के आसन के पास रखने के लिए पसंद कर रहे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें