पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Keep An Eye On CM Bhupesh Baghel's Instructions To Those Coming From Outside In The Border Areas; 212 Killed, Including Deepak Karma From Corona, 11310 Newly Infected In The State

प्रदेश में 10894 मरीज स्वस्थ हुए:सीएम का निर्देश सीमावर्ती इलाकों में बाहर से आने वालों पर रखें नजर; कोरोना से दीपक कर्मा समेत 212 की जान गई, प्रदेश में 11310 नए संक्रमित

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना से प्रदेश में मौतों का कहर जारी है। पूर्व नेता प्रतिपक्ष महेंद्र कर्मा के बेटे तथा बस्तर के कांग्रेस नेता दीपक कर्मा समेत प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 212 जानें गई हैं। इनमें राजधानी की 45 मौतें शामिल हैं। दीपक कर्मा को दंतेवाड़ा में इलाज के दौरान हालत बिगड़ने पर रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। इस बीच, प्रदेश में पिछले 24 घंटे में रायपुर में 987 समेत 13846 नए मरीज मिले हैं। प्रदेश में अब कोरोना से मरनेवालों की संख्या 9950 पहुंच गई है।

रायपुर में अब तक 2692 संक्रमितों की जान गई है। प्रदेश में कोरोना से अब तक 6.75 लाख मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक 75.3 लाख सैंपलों की जांच हो चुकी है। राहत की बात यह है कि रायपुर व दुर्ग में संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी अा रही है। राजधानी में पिछले दो दिनों से 1 हजार से कम मरीज मिल रहे हैं। दूसरी ओर बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा व जांजगीर-चांपा में रायपुर व दुर्ग से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। लॉकडाउन का असर रायपुर व दुर्ग में हुआ है, लेकिन उक्त चार जिलों में देखने को नहीं मिल रहा है।

दीपक कर्मा।
दीपक कर्मा।

सीमावर्ती इलाकों में बाहर से आने वालों पर रखें नजर: सीएम भूपेश
इस बीच, सीएम भूपेश बघेल ने गांव, घर से लेकर सीमावर्ती इलाकों में बाहर से आने वालों पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने गुरुवार को बिलासपुर व सरगुजा संभाग के अधिकारियों की वर्चुअल मीटिंग में अफसरों से कहा कि गांव-गांव में निगरानी के लिए मितानिन, कोटवार, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, शिक्षक व पटवारियों आदि की मदद लें।

खबरें और भी हैं...