चाकू की नोक पर किडनैप किया फिर लूटा:रायपुर में बदमाश आधी रात युवक को अपने साथ घुमाते रहे, सामान और रुपए छीनकर आउटर में छोड़ा और भाग गए

रायपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोतवाली पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है। - Dainik Bhaskar
कोतवाली पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है।

रायपुर में 24 घंटे के भीतर चाकू के दम पर लूटपाट की दूसरी बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया है। शुक्रवार की रात लगभग दो बजे के आस-पास एक युवक को कुछ बदमाशों ने चाकू के दम पर किडनैप कर लिया। बाइक में उसे अपने साथ आधी रात घुमाते रहे। जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ मारपीट की। इसके बाद रुपए वगैरह लूटकर उसे शहर से बाहर सुनसान जगह पर छोड़कर भाग गए। युवक जिस प्लांट में काम करता था, वहां जानकारी दी तब मामले का खुलासा हुआ। अब कोतवाली थाने की पुलिस ने इस मामले में दो लोगाों के खिलार्फ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। शुक्रवार की सुबह गोलबाजर इलाके में सब्जी वाले को लूटने उस पर चाकू से हमला कर एक पुलिस कॉन्स्टेबल पर भी वार किया गया था।

चाकू निकालकर बोला- चल बैठ
जागेश्वर पटेल नाम का युवक रायपुर के मोतीनगर इलाके की एक होटल मशीनरी बनाने वाली फैक्ट्री में काम करता है। यहां ओवन, तंदूर वगैरह बनते हैं। अपने काम से वो कुछ दिनों के लिए जगदलपुर गया था। बीती रात लगभग दो बजे रायपुर लौटा। बस से वो कालीबाड़ी चौक के पास उतरा। पैदल ही मोतीनगर की तरफ चलने लगा। तभी पीछे से दो बाइक सवार युवक आए और जागेश्वर का रास्ता रोक लिया।

जागेश्वर के पास कुछ रुपए और फैक्ट्री की मशीनरी का सामान था। युवकों ने उसके साथ धक्का-मुक्की की और चाकू दिखाकर कहा कि वो उसे जान से मार देंगे। सलामती चाहता है तो चुपचाप बाइक पर बैठ जाए। अपना बैग लिए जागेश्वर उनके साथ बाइक पर बैठ गया। युवक उसे आस-पास के इलाके में घुमाते रहे। इसके बाद उसे हीरापुर की तरफ लेकर गए। वहां जागेश्वर का सारा सामान, रुपए और एटीएम कार्ड वगैरह लूट लिया। कुछ देर जागेश्वर चुपचाप वहीं खड़ा रहा। उसे लगा कि फिर से बदमाश आकर हमला कर सकते हैं। फिर कुछ दूर जाकर उसने फैक्ट्री मालिक को कॉलकर सारी बात बताई। तब मालिक मदद करने हीरापुर पहुंचे और अब शनिवार को मामला पुलिस को बताया गया है।

ये भी पढें
रायपुर में दिनदहाड़े पुलिसवाले के मर्डर की कोशिश:लूटने के लिए सब्जी वाले की जांघ में चाकू घोंपा, पुलिस आने तक बदमाश रुके रहे, कॉन्स्टेबल पहुंचा तो उस पर भी हमला

पुलिस वाले की हत्या की कोशिश
रायपुर के शास्त्री बाजार इलाके में शुक्रवार की सुबह एक बड़ी घटना हो गई थी। इस इलाके में लोगों को धमकाने निकले दो बदमाशों ने भरे बाजार एक सब्जी का ठेला लगाने वाले को लूटने का प्रयास किया और उसे चाकू मारकर घायल कर दिया। मौके पर बीचबचाव करने पहुंची पुलिस से भी ये बदमाश नहीं डरे। पेट्रोलिंग टीम के एक कॉन्स्टेबल कुलदीप को चाकू मारकर उसकी जान लेने की कोशिश की। भागने की कोशिश कर रहे दोनों बदमाशों को गोल बाजार थाने की टीम ने पकड़ लिया है। इन बदमाशों के नाम पीयूष बघेल और आकाश नायक हैं।

खबरें और भी हैं...