पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एहतियातन निगरानी:कोविड-19, निगम टीमें-मितानिनें घरों में गईं 82 लोगों को बांटी कोरोना दवाएं

रायपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी में कोरोना के लिहाज अब भी हाईरिस्क बने हुए इलाकों में निगम प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और मितानिन की टीमें घर घर जाकर सर्वे कर रही है। मंगलवार को निगम क्षेत्र के 10 जोन के हाईरिस्क इलाकों में सर्वे के दौरान 82 संदिग्धों को कोरोना दवाई की किट दी गई। दरअसल ये लोग सर्दी खांसी बुखार जैसी बीमारियों से पीड़ित थे।

कोरोना जांच की हिदायत के साथ इन सभी को एहतियातन निगरानी में रखा गया है। दवाएं इसलिए दी गई है, ताकि अगर इनको कोरोना निकले तो इलाज में देरी न हो। अफसरों ने बताया कि डोर टू डोर सर्वे करने वाली टीमें इन सभी लोगों पर बारीकी से नजर रखेंगी। साथ ही घर वालों को हिदायत दी गई है कि किसी भी तरह की दिक्कत आने पर वो निगम स्वास्थ्य विभाग और इलाके की मितानिन को फोन पर इसकी सूचना जरूर दें। 10 जोनों के हाई रिस्क एरिया में घर घर जाकर जांच की जा रही है। जोन-1 में 110 घरों की जांच की गई, जिनमें 10 लोग संदिग्ध निकले।

जोन-3 के 44 घरों में से 6 लोग, जोन-4 के 30 घरों में से 12 लोग, जोन-5 के 60 घरों में से 12 लोग, जोन-7 के 44 घरों में से 4 लोग और जोन-10 में 257 घरों में से 38 लोग बीमार मिले, जिनके कोरोना वायरस से संंक्रमित होने का शक है। इन्हें दवा की किट दे दी गई है। साथ ही उन्हें प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा गया है। इन लोगो की निगम की टीम द्वारा नियमित रूप से जांच करने के निर्देश भी दिए गए हैं। जोन-6 में 449 घरों की जांच की गई। जिनमें से 11 लोग संदिग्ध मिले।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें