पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शासकीय कोविड केयर सेंटर नहीं:बिरगांव में निशुल्क कोविड सेंटर खोलने के लिए सीएमओ को चिट्ठी

रायपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिरगांव नगर निगम में एक लाख से ज्यादा की आबादी है, लेकिन अब तक वहां एक भी शासकीय कोविड केयर सेंटर नहीं खोला गया है। जाेगी कांग्रेस के रायपुर जिलाध्यक्ष डॉ ओमप्रकाश देवांगन ने सीएमओ को चिट्ठी लिखकर कहा है कि वे जल्द से जल्द यहां के लोगों की मदद के लिए कोविड केयर सेंटर खोलेंगे।

डॉ. देवांगन ने चिट्ठी में बताया कि है कि वे निजी स्कूल में अपने खर्चे में कोविड केयर सेंटर खोलना चाहते हैं। स्वास्थ्य विभाग को इस सेंटर में डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की उपलब्धता सुनिश्चित करें। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय अजीत जोगी की स्मृति में वे अपने निजी स्कूल में निशुल्क कोविड सेंटर शुरू करना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि लगातार चिट्ठी लिखने के बाद भी अभी तक सीएमओ दफ्तर से उन्हें कोई जवाब नहीं मिला है। बिरगांव निगम क्षेत्र में एक बड़ी घनी आबादी निवास करती है। यहां मजदूरों की आबादी भी बेहद है। कोरोना महामारी का खतरा भी लगातार बना हुआ है।

बेड, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन और होम आइसोलेशन की सुविधा उपलब्ध कराना एक बड़ी चुनौती है। इस वजह से स्कूल को अस्पताल बनाकर लोगों का जीवन बचाना चाहते हैं। दलगत राजनीति से ऊपर उठकर राज्य सरकार को तत्काल 100 बिस्तर वाला अस्पताल तैयार करने की अनुमति दी जानी चाहिए। इस सेंटर में डॉ. वेद प्रकाश देवांगन एवं देव प्रकाश देवांगन ने निशुल्क सेवा देने का भरोसा दिलाया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें