रायपुर में बीच चौक शराब की महफिल, VIDEO:रात 8 बजे सड़क पर बोतल खोलकर बैठ गए शराबी; थोड़ी देर बाद शर्ट भी उतारी, वाहन चालकों से गाली-गलौज की

रायपुर2 महीने पहले
कुछ इस अंदाज में शर्ट उतारकर चौक पर बैठे थे दोनों शराबी।

यह रायपुर शहर की एक अलग ही तस्वीर है। यहां चौक-चौराहों पर शराबियों ने कब्जा कर लिया है। मंगलवार रात शराबियों ने व्यस्त नेताजी चौक पर ही शराब की महफिल सजा दी। चौराहे पर बोतल खोलकर बैठे बेखौफ बदमाश शराब पीते रहे। उन्हें रोकने कोई नहीं आया।

बताया जा रहा है कि कटोरा तालाब स्थित नेताजी चौक हर दिन की तरह मंगलवार को भी व्यस्त था। करीब 8 बजे कुछ शराबी वहां पहुंचे। उसमें से दो ने चौराहे पर ही बैठकर शराब की बोतल खोल ली। थोड़ी देर बाद दोनों ने अपनी शर्ट भी उतार दी। इस बीच चौराहे से गुजरने वाले लोग बच बचाकर निकलते रहे। शराबियों की यह हरकत यहीं तक नहीं रुकी। हॉर्न बजाकर उनको वहां से हटाने की कोशिश कर रहे कुछ कार वालों को शराबी ने गालियां भी दी।

चौक पर बैठकर शराब पी रहे दोनों शराबियों के साथ और लोग भी थे, जो अगल-बगल की दुकानों के पाटों पर बैठे थे या सड़क किनारे खड़े होकर शराब पी रहे थे। शराबियों की इन हरकतों को कुछ लोगों ने कैमरे में भी रिकॉर्ड किया। शराबियों ने अपनी हरकतों से पुलिस और आबकारी विभाग के इकबाल को सीधी चुनौती दे डाली है।

मुख्यमंत्री निवास पास ही
जिस चौराहे पर शराबियों ने कब्जा किया वह शहर के सबसे सुरक्षित इलाकों में से एक है। वहां से मुख्यमंत्री निवास की दूरी बमुश्किल एक किलोमीटर होगी। सिविल लाइन थाना, पुलिस का सिटी कंट्रोल रूप और आबकारी विभाग का कार्यालय भी एक किमी के दायरे में ही हैं। इसी से लगे सूर्या अपार्टमेंट में सरकारी अधिकारियों के निवास हैं। पास में ही सिविल लाइंस इलाका है, जहां गृहमंत्री भी रहते हैं।

यातायात थाने के बगल में गांजे का धुआं
पुलिस महानिदेशक गांजे की तस्करी रोकने के लिए सीमावर्ती जिलों में चेकपोस्ट और CCTV कैमरा लगवाने की कवायद में हैं। रायपुर शहर में गांजे की चिलम से धुएं के छल्लों का निकलना बदस्तूर जारी है। वह भी पुलिस की नाक के नीचे। शारदा चौक स्थित यातायात थाने के बगल में ही कुछ लोगों ने गांजा पीने का अड्‌डा बना रखा है। यहां हमेशा तीन-चार लोग कश लगाते दिख जाते हैं।

एक दिन पहले बदमाशों ने रायपुरा में मचाया था उत्पात
सोमवार शाम करीब 5 बजे 8-10 बदमाशों ने सड़क चलते लोगों को पीटा, चाकू और बंदूक दिखाकर डराया। उनसे रुपए छीन लिए। एक शराब की दुकान में लूट का प्रयास किया। वहां कुछ पीने वालों को भी पीटा। एक ढाबे के कर्मचारी और मालिक से मारपीट कर तोड़फोड़ की। यह उत्पात देर तक चला। इस बीच पुलिस पहुंच गई तो गुंडे भागे, इनमें से तीन को पकड़ा गया है।

खबरें और भी हैं...