आपके काम की बात:लॉकडाउन में अस्पताल में भर्ती परिजनों तक सुविधा पहुंचाने में हो रही थी दिक्कत; प्रशासन ने लगाया ऑटो रिक्शा, नंबर भी जारी किया

रायपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय ने अस्पतालों के सामने ऑटो रिक्शा तैनात कर उसका विवरण जारी किया है। - Dainik Bhaskar
क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय ने अस्पतालों के सामने ऑटो रिक्शा तैनात कर उसका विवरण जारी किया है।

छत्तीसगढ़ के रायपुर में 9 अप्रैल से लॉकडाउन है। इस बीच वाहनों की आवाजाही भी बंद है। ऐसे में अस्पताल में भर्ती परिजनों तक सुविधा पहुंचाने में लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे लोगों को प्रशासन ने बड़ी राहत दी है।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने ऑटो एसोसिएशन रायपुर से बात कर कुछ चुनिंदा अस्पतालों के सामने ऑटो रिक्शा खड़ा करवा दिया है। रायपुर AIIMS के सामने सबसे अधिक 8 ऑटो रिक्शा को मंजूरी दी गई है। शेष के सामने 4 से 5 ऑटो रिक्शा मौजूद रहेंगे। परिवहन विभाग ने इन ऑटो रिक्शा का रजिस्ट्रेशन नंबर और ड्राइवरों का मोबाइल नंबर भी जारी कर दिया है ताकि लोगों को ऑटाे रिक्शा की सुविधा मिलने में आसानी हो। अगर उस वक्त ऑटो रिक्शा न दिखे तो ड्राइवर से बात कर उसकी लोकेशन और अस्पताल पहुंचने के संभावित समय का अंदाज लगाया जा सके। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने बताया, ऑटो रिक्शा की यह सुविधा भुगतान पर उपलब्ध होगी।

मनमाना किराया मांगने वाले एम्बुलेंस सर्विस पर कार्रवाई

इस बीच रायपुर की खम्हारडीह पुलिस ने तीन एम्बुलेंस पर कार्रवाई कर दी। पुलिस के मुताबिक एम्बुलेंस संचालकों के खिलाफ मनमाना किराया मांगने की शिकायत मिली थी। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने एम्बुलेंस के लिए जरूरी उपकरण नहीं होने का भी मामला दर्ज किया है। पुलिस ने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी से इन वाहनों का एम्बुलेंस के रूप में रजिस्ट्रेशन निरस्त करने की भी सिफारिश की है।

पुलिस की कार्रवाई के बाद थाना परिसर में खड़ी एक एम्बुलेंस। पुलिस का कहना है कि आगे भी ऐसी कार्रवाई होती रहेगी।
पुलिस की कार्रवाई के बाद थाना परिसर में खड़ी एक एम्बुलेंस। पुलिस का कहना है कि आगे भी ऐसी कार्रवाई होती रहेगी।
खबरें और भी हैं...