संक्रमितों की मदद करने वालों पर हमला:रायपुर में बीच सड़क पर सामाजिक संस्था के युवकों को पीटा गया, CCTV का वीडियो भी आया सामने, विरोध करने लोग थाने पहुंचे तब हुई कार्रवाई

रायपुर5 महीने पहले
तस्वीर में लातें चलाते दिख रहे युवक का नाम आवेज बेग है। आजाद चौक थाना पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया है।

स्कूटर टकराने की मामूली सी बात पर शहर के एक युवक ने सामाजिक संस्था के लोगों को लात-घूंसों से बुरी तरह पीट दिया। इसका साथ देने मुहल्ले के कुछ और युवक आए और जमकर मारपीट हुई। ये घटना शुक्रवार दोपहर को आजाद चौक थाना इलाके में पड़ले वाले सताक्षी मंदिर के पास हुई। मामले में FIR दर्ज की गई मगर पुलिस पर मारपीट करने वालों को राजनीतिक दबाव में आकर छोड़ने का आरोप लगा। घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस पर फिर कार्रवाई करने का दबाव बना। भाजपा नेता भी थाने जाकर अफसरों से मिले। अब 24 घंटे बाद शनिवार दोपहर को युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिन युवकों को बदमाशों ने पीटा, वो संक्रमित लोगों के पास भोजन छोड़ने की सेवा देने का काम कर रहे थे।

ये है पूरा मामला

जिन युवकों के साथ मारपीट की गई वो चरामेती फाउंडेशन के वॉलंटियर्स हैं। संस्था के प्रशांत महतो ने बताया कि राजकुमार कॉलेज रायपुर के सामने पेट्रोल पंप में जब हमारे कार्यकर्ता खाना बांटने के काम के समय पेट्रोल लेने गए थे तब आवेज बेग अपने दोस्त के साथ कट मरते हुए सामने गाड़ी खड़ी करके कार्यकर्ताओं से उलझ गया। वहां से हमारे कार्यकर्ता मंगलबाजार वाले एरिया में होम आइसोलेशन में रह रहे मरीज को सताक्षी मंदिर के सामने भोजन देने चले गए।

युवकों को आस-पास के लोग समझाते रहे मगर उन्होंने मारपीट काफी देर तक बंद नहीं की।
युवकों को आस-पास के लोग समझाते रहे मगर उन्होंने मारपीट काफी देर तक बंद नहीं की।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आवेज इसी इलाके में रहता है। उसने कार्यकर्ताओं को वहां देखकर उनपर हमला कर दिया। अगर एक दो लोग बीच में नही आते तो उन लड़कों को मार ही डालता। शाम को पुलिस ने इन्हें पकड़ा भी मगर कुछ देर में छोड़ भी दिया था। इसके बाद शनिवार सुबह से इस घटना का वीडियो वायरल हुआ, भाजपा नेता गौरी शंकर श्रीवास ने थाने पहुंचकर अफसरों से मामले में कार्रवाई की मांग की, अब युवकों को गिरफ्तार किया गया है।

तस्वीर आजाद चौक थाने की है। भाजपा नेता गौरी शंकर श्रीवास ने इस मामले में पुलिस से कार्रवाई की मांग की।
तस्वीर आजाद चौक थाने की है। भाजपा नेता गौरी शंकर श्रीवास ने इस मामले में पुलिस से कार्रवाई की मांग की।

ऐसे लोगों को राजनीतिक संरक्षण क्यों

इस मामले में भाजपा नेता गौरी शंकर श्रीवास ने कहा कि सताक्षी मंदिर एरिया के बदमाश आवेज बेग ने बिना वजह बेरहमी से मारपीट की है । मामले की जानकारी CSP अंकिता शर्मा को भी दी गई थी, तब FIR कर जमानती धारा लगाकर थाने से इन गुंडों को छोड़ दिया गया। आखिर किसके दबाव में आकर पुलिस ने ऐसा किया, ऐसे लोगों के पीछे कौन से राजनीतिक लोग हैं और इन्हें राजनीतिक संरक्षण क्यों दिया गया।

खबरें और भी हैं...