पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऊपरी हवा का असर:राजनांदगांव में लू, राजधानी में शाम को बादल, उत्तरी छत्तीसगढ़ में आज बौछारें भी

रायपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ऊपरी हवा के चक्रवात के असर से राजधानी में बुधवार शाम को बादल छाए। हल्की तेज हवा भी चली। हालांकि दोपहर में मौसम साफ रहने से दिन का तापमान 40.3 डिग्री पहुंच गया। दूसरी ओर गुरुवार को उत्तर छत्तीसगढ़ के एक-दो स्थानों पर तेज अंधड़ के साथ हल्की बारिश हो सकती है। राजधानी में मौसम साफ रहेगा। राजधानी समेत ज्यादातर जिलों में तेज गर्मी पड़ रही है।

राजनांदगांव में जरूर लू चल रही है। राजनांदगांव ही प्रदेश में एकमात्र जिला है, जहां लू चल रही है। पेंड्रारोड में भी लू जैसी स्थिति है। राजधानी में शाम 5 बजे बादल छाए व हवा चलने लगी। हालांकि इसका तापमान पर कोई असर नहीं पड़ा। मौसम विज्ञान केंद्र लालपुर के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के अनुसार झारखंड व उससे लगे उत्तर छत्तीसगढ़ के ऊपर चक्रवात बना है। यह 0.9 से 1.5 किमी की ऊंचाई पर है। इसके असर से तेज अंधड़ के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। गाज भी गिर सकती है। हालांकि जगदलपुर में गर्मी से राहत की उम्मीद है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें