• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Meeting Of Sindhi Council Of India, Unit Of Sindhi Council Of India Will Be Made In Every District Of The State, Kajal Sachdev Becomes Woman President

SCOI देगा युवाओं को करियर गाइडेंस:दिल्ली के इंस्टिट्यूट से हुआ MOU, प्रदेशभर में UPSC सेमिनार होंगे; हर जिले में होगा सिंधी काउंसिल का गठन

रायपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया (SCOI) प्रदेश के युवाओं को करियर गाइडेंस देगा । इसके लिए संस्था ने दिल्ली की कुछ कोचिंग इंस्टीट्यूट से करार किया है। काउंसिल की तरफ से किए गए एमओयू के मुताबिक अब प्रदेश में यूपीएससी को लेकर सेमिनार होंगे । जिनमें सब्जेक्ट एक्सपर्ट यूथ को सिविल सर्विसेज की परीक्षाओं के लिए तैयारी की जानकारी देंगे।

सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया की छत्तीसगढ़ इकाई की बैठक रायपुर में हुई । काउंसिल के प्रदेश अध्यक्ष ललित जैसिंघ ने बताया कि सिंधी समुदाय से यूथ अधिक से अधिक सिविल सर्विसेज की तैयारी करसके इसकी सुविधा काउंसिल उपलब्ध कराने जा रहा है। काउंसिल की कोशिश होगी कि अन्य समुदाय के युवा भी इससे निशुल्क मार्गदर्शन हासिल कर सकें।

पूरे प्रदेश में बनेगी इकाइयां

बुधवार को काउंसिल की बैठक में यह भी तय किया गया कि प्रदेश के हर जिले में सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया की जिला इकाई और महिला विंग का गठन किया जाएगा। प्रदेश के हर जिले में युवा विंग का भी गठन होगा। बैठक में सिंधी समाज के नेता आनंद कुकरेजा, अमर गिदवानी , राम गिडलानी, पार्षद अजीत कुकरेजा और रवि ग्वालानी शामिल थे।

काजल बनीं महिला विंग अध्यक्ष

सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया की छत्तीसगढ़ ईकाई की महिला विंग की अध्यक्ष काजल सचदेव को बनाया गया है। रायपुर की रहने वाली काजल सचदेव अब प्रदेश में महिला विंग का विस्तार करेंगी। पदाधिकारियों की बैठक के दौरान यह फैसला लिया गया काउंसिल के उपाध्यक्ष नितिन कृष्णानी ने बताया कि महिलाओं के अधिकारों के लिए सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया की महिला विंग सेवा का काम करेगी।।

खबरें और भी हैं...