पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मर्जर:बिजली कंपनियों का 31 मार्च से पहले विलय, अब होंगी 3 कंपनियां, अफसर बनाएंगे ड्राफ्ट

रायपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य की पांच बिजली कंपनियों का 31 मार्च से पहले विलय हो जाएगा। ट्रेडिंग कंपनी का डिस्ट्रीब्यूशन और होल्डिंग कंपनी का ट्रांसमिशन में मर्जर करने की योजना है। फिलहाल, राज्य में पांच बिजली कंपनियां हैं। मर्जर के बाद केवल 3 कंपनियां ट्रांसमिशन, डिस्ट्रीब्यूशन और जेनरेशन रह जाएंगी।

सरकार ने मर्जर का प्रस्ताव तैयार करने के लिए 13 सदस्यीय वर्किंग कमेटी बनाई है। बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिजली कंपनी के मर्जर के लिए 31 मार्च 2021 तक का टाइम लाइन दिया है।

प्राथमिकता से विलय का काम करने के दिए निर्देश

समिति को कंपनियों के विलय संबंधी काम काे प्राथमिकता से करने कहा गया है। प्रजेंटेशन और सूचनाओं की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों के पास समय-समय पर पहुुंचाने कहा गया है। कमेटी में बिजली कंपनियों के अफसरों के साथ ही डीजीएम लीगल और कंपनी सेक्रेटरी को भी सदस्य बनाया गया है। समिति होल्डिंग कंपनी के एमडी को हर हफ्ते रिपोर्ट देगी। मर्जर और बाद की एक्टिविटी के लिए अर्नेस्ट एवं यंग एलएलपी को कंसल्टेंट बनाया गया है।

ईडी फाइनेंस, एचआर टेक्नीकल सेल समिति में

समिति में ट्रेडिंग, होल्डिंग और ट्रांसमिशन कंपनी के ईडी फायनेंस, जेनरेशन और डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के जीएम फायनेंस, होल्डिंग कंपनी के ईडी (एचआर), ट्रेडिंग कंपनी के सीई (टेक्निकल सेल), जेनरेशन के ईडी/सीई (सी एंड आर), ट्रांसमिशन के ईडी/सीई (सी एंड पी) और डिस्ट्रीब्यूशन के ईडी/सीई (आरए एंड पीएम), होल्डिंग कंपनी के एजीएम फायनेंस को समन्वयक और होल्डिंग कंपनी के डीजीएम (लीगल) व कंपनी सेक्रेटरी को सदस्य बनाया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें