प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक:प्रदेश कांग्रेस संगठन की बैठक में नहीं बुलाने पर भड़के सीएम भूपेश, कहा- जो पद संभाल नहीं सकते, वो छोड़ दें

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजीव भवन में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में प्रदेश प्रभारी पुनिया, मरकाम, चंदन यादव व अन्य। - Dainik Bhaskar
राजीव भवन में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में प्रदेश प्रभारी पुनिया, मरकाम, चंदन यादव व अन्य।
  • मंत्री-अफसरों के खिलाफ शिकायत पर नाराज थे भूपेश
  • प्रभारी मंत्री जिलों का माह में 15 दिन दौरा करें, 2023 चुनाव जीतने मंथन भी

प्रदेश कांग्रेस संगठन की बैठक में पदाधिकारियों की नाराजगी पर सीएम भूपेश बघेल भड़क गए। उन्होंने स्पष्ट कहा कि जब संगठन की बैठकों में बुलाया ही नहीं जाता तो मुझे किसी की नाराजगी का पता कैसे चलेगा। राजीव भवन में लंबे समय बाद कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया की मौजूदगी में कार्यकारिणी की बैठक हुई।

बताया गया है कि इसमें सीएम भूपेश को आमंत्रित नहीं किया गया था। इसलिए वे बैठक में लगभग डेढ़ घंटे बाद पहुंचे। जब वे बैठक में पहुंचे तो पदाधिकारियों ने सरकार के मंत्रियों आैर अधिकारियों द्वारा बात नहीं सुने जाने तथा काम नहीं होने की शिकायत की। एक पदाधिकारी ने तो यह तक कह दिया, हमारे पास तो आप तक पहुंचने का कोई जरिया ही नहीं है। इस बात पर मुख्यमंत्री नाराज हो गए आैर उन्होंने उस पदाधिकारी से कहा कि आपको अब पद छोड़ देना चाहिए। एक पदाधिकारी ने ढाई-ढाई साल के सीएम की चर्चा से जनता में खराब इमेज बनने की बात उठाई। इस पर भी सीएम भूपेश ने नाराजगी जताई। बैठक के बाद भूपेश सबसे पहले कमरे से बाहर निकले। उन्होंने मीडिया से कहा कि प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष ही इसकी बात बताएंगे। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में हुई इस बैठक में संगठन के कई नेता शामिल हुए।

दिल्ली जाने वालों पर कार्रवाई नहीं
कांग्रेस विधायकों के मंत्रियों के खिलाफ दिए बयानों और बार-बार दिल्ली की दौड़ के बीच संगठन ने स्पष्ट कर दिया है कि उनके खिलाफ फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं होगी। बैठक के दौरान कई कार्यकर्ताओं की शिकायत का मुद्दा भी उठा। पदाधिकारियों ने बताया कि कुछ क्षेत्रों में लोग विधायक से नाराज हैं, तो कहीं जिले के प्रभारी मंत्री उनकी नहीं सुनते हैं।

पहले से बेहतर चुनाव लड़ेंगे व जीतेंगे
प्रदेश प्रभारी पुनिया कहा कि बूथ प्रबंधन की एक व्यवस्था बनाई गई है। वह केवल बूथ समितियां बनाने का काम कर रही हैं। इस दौरान विधायकों और संगठन में सामंजस्य स्थापित करने के बारे में भी बात हुई है। पिछले दिनों विधायकों के बयानों और मंत्री पर लगाए आरोपों को लेकर कहा, इनके बयानों का जनता पर कोई प्रभाव नहीं है। हम पिछले चुनाव से बेहतर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे।

कल सीडब्लूसी में शामिल होंगे भूपेश
सीएम भूपेश बघेल शुक्रवार को दिल्ली दौरे पर रहेंगे। एआईसीसी ने शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्लूसी) की बैठक बुलाई है। इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन की रणनीति पर विचार किया जाएगा, साथ ही देशभर में होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा भी तय की जाएगी।

खबरें और भी हैं...