पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निगम-मंडल के नामों को लेकर बनी सहमति:संगठन के साथ तालमेल बनाकर चलें मंत्री-एमएलए, पार्टी की बात बाहर नहीं कहें

रायपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मंत्री-विधायकों को संगठन के साथ बेहतर तालमेल बनाकर चलने तथा कार्यकर्ताओं की बातें सुनने औैर उन्हें महत्व देने के लिए कहा गया है। साथ ही पार्टी लाइन की बातें बाहर नहीं कहने के निर्देश भी दिए गए हैं। इसी तरह निगम-मंडल आयोगों में नियुक्तियों के लिए इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। शनिवार को हुई समन्वय समिति की बैठक में शेष बचे पदों पर नियुक्तियों पर काफी लंबी चर्चा हुई।

प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया औैर चंदन यादव के एयरपोर्ट पहुंचने के साथ ही निगम-मंडल में पद की आस लगाए नेताओं औैर कार्यकर्ताओं की भीड़ भी पहुंचने लगी। एयरपोर्ट से लेकर निजी होटल के बाहर भी हजारों कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ पड़ी जहां पुनिया रुके थे। राजीव भवन में भी संभावित भीड़ औैर नाराजगी से बचने के लिए आनन-फानन में समन्वय समिति की बैठक सीएम हाउस में आयोजित की गई। पहले यह बैठक राजीव भवन में होने वाली थी।

सरकार बनने के दो साल पूरे होने जा रहे हैं ऐसे में कार्यकर्ताओं की उम्मीदें अब अंतिम दौर में हैं। प्रदेशभर के नेता पद की आस लगाए बैठे हैं, कांग्रेस संगठन तक भी यह संदेश पहुंच चुका है कि पार्टी कार्यकर्ताओं में नाराजगी बढ़ रही है इसलिए नियुक्ति करना जरूरी है।

प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने एयरपोर्ट पर ही पत्रकारों से बातचीत में साफ कहा था कि समन्वय समिति की बैठक में निगम-मंडल में नियुक्तियों को लेकर भी चर्चा की जाएगी। इसके बाद से होटल के सामने दावेदारों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। बैठक में सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, ताम्रध्वज साहू, टीएस सिंहदेव, शिव डहरिया, सत्यनारायण शर्मा, धनेंद्र साहू औैर अरविंद नेताम शामिल थे।

नियुक्तियां दिसंबर तक पूरी हो जाएंगी: मरकाम

पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लिए समर्पित कार्यकर्ताओं को निगम-मंडल और आयोगों में होने वाली नियुक्तियों में महत्व मिलेगा। अब कार्यकर्ताओं को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर उम्मीद है कि दिसंबर में सारी नियुक्तियां हो जाएंगी। बैठक में कर्मठ कार्यकर्ताओं के नामों पर विचार किया गया। सभी पदाधिकारियों ने इनके नामों पर बात की। इसके आधार पर ही नियुक्तियों के लिए सूची बनाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें