पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छत्तीसगढ़ और कोरोना:सिर्फ एक दिन में मिले 10 हजार से अधिक कोरोना मरीज, एक्टिव केस की संख्या 58 हजार के पार, राजधानी की भीड़ ने बढ़ाया संकट

रायपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर रायपुर के मालवीय रोड की है। लॉकडाउन की खबरों के बाद शाम को शहर के इस मुख्य बाजार की सड़क का नजारा डरा रहा है। - Dainik Bhaskar
तस्वीर रायपुर के मालवीय रोड की है। लॉकडाउन की खबरों के बाद शाम को शहर के इस मुख्य बाजार की सड़क का नजारा डरा रहा है।

नए मरीज मिलने के मामले में छत्तीसगढ़ में हर दिन एक नया रिकॉर्ड बन रहा है। अब बुधवार रात तक की स्थिति में एक साथ 10310 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं । इस बड़े आंकड़े के बाद अब छत्तीसगढ़ में एक्टिव मरीजों की संख्या 58883 हो गई है। पिछले 24 घंटों में 53 लोगों की मौत दर्ज की गई है। इनमें 29 मौतें कोविड-19 की वजह से हुई है जबकि 24 कोरोना संक्रमित अन्य बीमारियों की वजह से अपनी जान से हाथ धो बैठे। सरकार के आंकड़ों के मुताबिक बुधवार रात तक की स्थिति में 42289 कोविड टेस्ट किए गए थे।

राजधानी में फिर कोरोना ब्लास्ट
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पिछले 24 घंटों में 3302 नए संक्रमित मिले हैं। 27 लोगों की मौत हुई। अब तक शहर में 1028 जानें जा चुकी हैं। अकेले रायपुर शहर में ही 14991 एक्टिव मरीज हैं। बुधवार की दोपहर जिला प्रशासन ने लॉकडाउन का एलान कर दिया, इसके बाद शहर के मालवीय रोड, गोल बाजार इलाके में गजब की भीड़ देखने को मिली। हर चौराहे पर जाम के हालात थे।

इन शहरों में भी संकट
दुर्ग शहर में 1664 नए मरीज मिलने के बाद यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 15297 हो गई है। बुधवार की स्थिति में यहां 6 लोगों की मौत हुई। राजनांदगांव में 873 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं, 1 शख्स की मौत हुई। राजनांदगांव में 5423 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं। बिलासपुर शहर में 600 नए संक्रमित मिलने के बाद इस शहर में एक्टिव मरीजों की संख्या 2786 हो गई है। बुधवार की स्थिति में यहां 7 लोगों की जान गई। रायगढ़ में 153 नए संक्रमित मिले 2 लोगों की जान गई। बस्तर में 68 नए कोरोना संक्रमित मिले, बस्तर संभाग में सबसे ज्यादा 139 मरीज कांकेर से सामने आए।

रायपुर में लॉकडाउन का एलान
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 9 अप्रैल की शाम 6 बजे से 19 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन लगा दिया गया है। कोरोना की दूसरी लहर में रायपुर देश के किसी राज्य की पहली राजधानी है जहां इतना लंबा लॉकडाउन लगाना पड़ा।
कलेक्टर डॉ एस भारती दासन ने दोपहर के वक्त रेडक्रॉस सोसाइटी के सभाकक्ष में रायपुर के व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों से बात-चीत के बाद लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया।

बसों पर रोक
कोरोना वायरस को देखते हुए एमपी से छत्तीसगढ़ के बीच में संचालित बस सेवा पर अगले आठ दिनों के लिए रोक लगा दी गई है। अपर परिवहन आयुक्त ग्वालियर ने उक्त आदेश तत्काल प्रभाव से लागू करने के निर्देश दिए हैं। छत्तीसगढ़ से न तो एमपी में बसें प्रवेश करेंगी और न ही यहां की बसें छत्तीसगढ़ में 15 अप्रैल तक जा सकेंगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें