पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रेनें प्रभावित होंगी:पटरियाें के मेंटेनेंस की वजह से 20 से ज्यादा ट्रेनें होगी कैंसिल

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रायपुर होकर गुजरने वाली लोकल और एक्सप्रेस ट्रेनें प्रभावित होंगी, क्योंकि तीन अलग-अलग रूटों में निर्माण कार्य होने हैं। सिकंदराबाद रूट के साथ ही बिलासपुर-रायगढ़ रूट की ट्रेनें रद्द होगी। इसके अलावा डोंगरगढ़-जटकन्हार-मुसरा के बीच ऑटोमेटिक सिग्नलिंग का काम शुरू हो गया है।

इस वजह से कई ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो रहा है। 13 अप्रैल तक करीब 20 ट्रेनें रद्द होंगी या फिर इन्हें कुछ घंटों के लिए नियंत्रित किया जाएगा। रेलवे के मुताबिक रविवार के बाद सोमवार को भी दुर्ग-गोंदिया मेमू स्पेशल दोनों ही रूट पर रद्द रहेगी। इसी दिन गोंदिया-इतवारी मेमू स्पेशल भी दोनों रूट पर कैंसिल रहेगी। यात्री ट्रेनों के अलावा कई पार्सल ट्रेनों को भी रद्द करने का फैसला हुआ है। रविवार के बाद सोमवर 12 अप्रैल को रायपुर-डोंगरगढ़ मेमू स्पेशल दुर्ग और डोंगरगढ़ के बीच रद्द रहेगी। इन तिथियों पर डोंगरगढ़-रायपुर मेमू स्पेशल और रायपुर-डोंगरगढ़ मेमू स्पेशल भी रद्द रहेगी। इसी तरह 12 और 13 अप्रैल को डोंगरगढ़-रायपुर मेमू स्पेशल डोंगरगढ़ और दुर्ग के बीच नहीं चलेगी। इसके अलावा 12 अप्रैल को गोंदिया-झारसुगुड़ा मेमू स्पेशल दोनों रूट पर रद्द रहेगी।

सिकंदराबाद रूट पर 24 तक
सिकंदराबाद रेल मंडल के अंतर्गत काजीपेट-बल्हारशाह सेक्शन के कोल्नूर और पोटकापल्ली स्टेशनों के बीच तीसरी रेल लाइन में विद्युतीकरण का काम 24 अप्रैल तक होना है। इसकी वजह से रायपुर से होकर गुजरने वाली कई ट्रेनें रद्द होंगी। 16 और 23 अप्रैल को यशवंतपुर स्टेशन से चलने वाली यशवंतपुर-कोरबा स्पेशल ट्रेन रद्द रहेगी।

18 और 25 अप्रैल को कोरबा-यशवंतपुर स्पेशल ट्रेन नहीं चलेगी। 20 अप्रैल को सिकंदराबाद-दरभंगा स्पेशल ट्रेन और 23 अप्रैल को दरभंगा-सिकंदराबाद स्पेशल कैंसिल रहेगी। 12, 15, 19 और 22 अप्रैल को कोच्चुवेली–कोरबा द्वि-साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन और 14, 17, 21 और 24 अप्रैल को कोरबा-कोच्चुवेली द्वि-साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल रद्द रहेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें