रायपुर में दिवाली की रात मर्डर:नवरात्र में हुए झगड़े का बदला लेने दोस्त ने 20-25 लोगों के सामने मारा चाकू, फिर भाग निकला

रायपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इसी तरह के चाकू से युवक पर हमला किया गया था। (फाइल) - Dainik Bhaskar
इसी तरह के चाकू से युवक पर हमला किया गया था। (फाइल)

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के टिकरापारा इलाके में दिवाली की रात एक युवक की हत्या कर दी गई। मामले में टिकरापारा थाने की पुलिस ने बदमाश के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। बदमाश युवक फरार है। बताया गया कि मोहल्ले में लोग दिवाली की पूजा के बाद चौराहे पर जमा थे, तभी दोनों युवकों के बीच झगड़ा शुरू हो गया। बदमाश ने चाकू से हमलाकर अपने ही दोस्त की हत्या कर दी

ये घटना गुरुवार रात शिवनगर के गौरा-गौरी चौक पर हुई। यहां रहने वाले अमित तांडी (20) की आंखों के सामने हरीश ध्रुव (20) की हत्या हुई। अमित ने पुलिस को बताया कि दिवाली की पूजा के बाद रात लगभग साढ़े 9 बजे वो अपने दोस्तों के साथ मोहल्ले में खड़ा होकर बातें कर रहा था। उसी दौरान इसी इलाके में रहने वाला वासू तांडी (22) हरीश से बहस करने लगा। दोनों के बीच कुछ ही देर में हाथापाई शुरू हो गई। इलाके के लोग भी जमा हो गए। वासू और हरीश पहले से ही दोस्त थे।

सभी का धमका रहा था आरोपी
अमित ने देखा कि वासू ने अपनी कमर में फंसाकर रखे चाकू को निकाला और हरीश पर हमला कर दिया। भागकर अमित करीब पहुंचा और बीच-बचाव करने लगा, लेकिन वासू सभी को धमका रहा था कि कोई बीच में आया तो वो उनकी भी जान ले लेगा। वासू करीब 20-25 मोहल्ले वालों के सामने हरीश के पेट और जांघ पर चाकू से वार करके भाग गया। अमित और उसके कुछ साथी वासू को पकड़ने के लिए पीछे दौड़े, मगर वो भाग चुका था।

नवरात्र में हुए झगड़े का लिया बदला
घायल वासू को मोहल्ले के लोग स्कूटर पर बैठाकर फौरन अस्पताल ले गए गए। मेकाहारा में उसे भर्ती करवाया गया, लेकिन यहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। अमित ने बताया कि पिछले महीने नवरात्र के समय हरीश ध्रुव और मोहल्ले के दूसरे युवक पैदल यात्रा करते हुए डोगरगढ़ गए थे। वहां से लौटने के बाद हरीश ने अमित को बताया था कि वासू तांडी भी डोगरगढ़ गया हुआ था। वासू, हरीश को डोंगरगढ़ में मिला तब पैसों के लेन-देन को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। इसी का बदला लेने आरोपी ने दिवाली की रात हरीश पर चाकू से अटैक किया और उसकी मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...