पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पूर्व मंत्री की पोती-बहू हत्याकांड:प्रॉपर्टी में हिस्सा देने से इंकार किया इसलिए नंदोई ने शू लेस से दम घोंटकर मारा,टब में डुबाकर देखा कि जान गई या नहीं

रायपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वी जमीन के लिए अपनी भाभी की हत्या करने वाले डॉ आनंद राय उसका भतीजा दीपक और फरार अजय की है। पुलिस अजय को जल्द ढूंढ निकालने का दावा कर रही है। - Dainik Bhaskar
तस्वी जमीन के लिए अपनी भाभी की हत्या करने वाले डॉ आनंद राय उसका भतीजा दीपक और फरार अजय की है। पुलिस अजय को जल्द ढूंढ निकालने का दावा कर रही है।
  • रायपुर के खम्हारडीह इलाके में हुए हत्याकांड में बड़ा खुलासा, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार
  • मुख्य आरोपी अजय अब भी फरार, इसका भाई डॉ आनंद और भतीजे दीपक ने बताई पूरी वारदात की कहानी

रायपुर में शनिवार देर रात हुए हत्याकांड में बड़ा खुलासा हुआ है। महिला के नंदोई अजय राय ने प्रॉपर्टी में हिस्सा ना देने की बात से नाराज होकर महिला और उसकी 9 साल की बेटी को शू लेस से दम घोंटकर मार दिया। जान गई है या नहीं ये जांचने के लिए एक टब में पानी भरा और दोनों के सिर कुछ देर उसमें डुबाकर रखे। इसके बाद लाशों को पलंग के अंदर सामान रखने वाली जगह में ठूंस दिया। अजय का भाई आनंद और इनका भतीजा दीपक भी इस वारदात में शामिल थे।

तीनों ने प्लान कर रखा था कि रात घर के पिछले हिस्से से रात में शवों को निकालकर ठिकाने लगा देंगे। मगर तब तक महिला को खोजते उसके घर वाले आए और शातिरों का प्लान धरा का धरा रह गया। आरोपी अजय पीछे के रास्ते भाग गया। फिलहाल पुलिस की गिरफ्तर में उसका भाई आनंद और भतीजा दीपक हैं। जिस महिला की हत्या की गई वो पूर्व मंत्री डीपी घृतलहरे की बहू नेहा और नेहा की बेटी 9 साल की अनन्या थी।

इस हालत में शव बरामद किए गए।
इस हालत में शव बरामद किए गए।

60 मिनट में शनिवार रात कमरे में ये हुआ
नेहा अपने पति तरुण और बेटी अनन्या के साथ खम्हारडीह के सतनाम चौके के पास रहती थी। रिश्ते में नेहा के नंदोई अजय को पता था कि पिछले कुछ दिनों से तरुण बाहर गया हुआ है। उसने नेहा और उसकी बेटी का शाम को कत्ल करने और रात के वक्त पीछे के रास्ते निकल जाने का प्लान बनाया। मामला प्रॉपर्टी का था लालच में आकर उसके भाई और पेशे से डॉक्टर आनंद भी साथ देने को राजी हो गया। इन दोनों ने दूर के भतीजे दीपक को भी साथ में लिया और शनिवार की शाम साढ़े 6 के बाद नेहा के घर आ गए। पुलिस को इनकी लोकेशन का पता न लगे इसलिए तीनों ने अपने मोबाइल फोन घर पर छोड़ दिए थे।

नेहा ने 6 दिन पहले बेटी अनन्या का जन्म दिन मनाया था।
नेहा ने 6 दिन पहले बेटी अनन्या का जन्म दिन मनाया था।

इस वारदात को अंजाम देने वाले आनंद ने बताया कि 25 से 30 हजार रुपए और जमीन में हिस्सेदारी के दावे के साथ अजय ने नेहा के साथ बहस शुरू कर दी। दरअसल तरुण की बुआ की रायपुर के अलग-अलग इलाकों में 17 एकड़ जमीन है। नेहा इस प्रॉपर्टी का सारा हिसाब किताब देखती थी। अजय और आनंद की पत्नियां तरुण की बहन हैं। इस नाते दोनों अक्सर संपत्ति पर अपनी पत्नियों का हिस्सा मांगते थे। शनिवार रात भी बातें इसी तरह शुरु हुईं। नेहा ने प्रॉपर्टी में हिस्सा देने से इंकार कर दिया। तीनों ने नेहा को किचन में पटका, उसका गला दबाया और मार डाला। टीवी देख रही अनन्या को भी इसी तरह मार दिया गया। फिर इनके गले में शू लेस बांधा और मां-बेटी का सिर टब में डुबाकर यह देखा कि मौत हुई या नहीं।

साल 2010 में नेहा की शादी पूर्व मंत्री के बेटे तरुण से हुई थी।
साल 2010 में नेहा की शादी पूर्व मंत्री के बेटे तरुण से हुई थी।

भाग गया अजय
अजय ने अपने भाई आनंद से कहा कि वो घर को बाहर से ताला लगा रहा है । ताकि लोगों को लगे नेहा घर पर नहीं है। रात के वक्त पीछे के रास्ते शवों को निकालकर ठिकाने लगा देंगे। मगर नेहा का फोन स्वीच ऑफ होने की वजह से पास में ही किराए के मकान में रहने वाली बहन मेघा, नेहा के घर आ गई। तब तक अजय मां-बेटी की हत्या कर पीछे के रास्ते कार निकालने गया हुआ था। उसने मेघा को घर आते देख लिया और भाग गया। मेघा को नेहा का स्कूटर और जूते घर पर ही दिखे तो उसे शक हुआ। उसने दरवाजा खटखटाया। अंदर मौजूद आनंद और दीपक ने लाशों को पलंग में ठूंस दिया। इधर मेघा ने आस-पास के लोगों की मदद से दरवाजे की कुंडी तोड़ दी। अंदर आनंद और दीपक छिपे मिले।

पुलिस का डॉग देर रात कुछ सुराग जुटाने की कोशिश में लगा रहा।
पुलिस का डॉग देर रात कुछ सुराग जुटाने की कोशिश में लगा रहा।

बेड से मिले शव
मेघा ने अपने साथ आए युवक को फौरन थाने भेजा। तब तक वो पूछती रही कि नेहा कहां है। आनंद ने कह दिया कि वो अजय के साथ कहीं बाहर गई है। बाद में आ जाएगी। आनंद के चेहरे पर नाखून के निशान थे। जो नेहा का गला दबाने के दौरान उसके हाथे से लगे थे। खम्हारडीह थाने की पुलिस मौके पर आ गई। डॉ आनंद इधर-उधर की बातें सुनाता रहा। इस तरह घर पर छुपे होने के बारे में वो कुछ बता नहीं पा रहा था। पुलिस ने देखा कि बेड की लकड़ी उठी हुई है। जब इसे हटाया गया तो अंदर से नेहा और अनन्या की लाशें मिलीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें