कोरोना से लड़ाई:24 बिस्तरों का नया आईसीयू पंडरी जिला अस्पताल में शुरू, 5 बिस्तरों में वेंटिलेटर की भी व्यवस्था की गई

रायपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज के लिए प्रशासन की ओर से जिला अस्पताल पंडरी में 24 बिस्तरों वाला नया आईसीयू शुरू किया गया है। इसमें कोरोना के गंभीर मरीजों को भर्ती किया जाएगा। इस आईसीयू में विशेषज्ञ डॉक्टरों के साथ 5 बिस्तरों में वेंटिलेटर की भी व्यवस्था की गई है।

कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन ने बताया कि सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से इंडोर स्टेडियम, वर्किंग वूमन हॉस्टल फुंडहर, धरसींवा मुख्यालय, तिल्दा, साइंस कॉलेज अटारी, काइट, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अभनपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोबरा-नवापारा, कम्युनिटी हॉल आरंग और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खरोरा-तिल्दा में कोविड केयर सेंटरों का संचालन किया जा रहा है। जिले में एम्स और मेडिकल कॉलेज के कोविड अस्पतालों को छोड़कर 15 अन्य हॉस्पिटलों और कोविड केयर सेंटरों में बिस्तरों की संख्या बढ़कर 2124 हो गई है। इसमें आईसीयू बेड की संख्या 36 हो गई है।

सिलेंडर एवं पाइप लाइन वाले ऑक्सीजन सपोर्ट बेड की संख्या 996, कंसंट्रेटर युक्त ऑक्सीजन सपोर्ट बेड की संख्या बढ़कर 304 हो गई है। इन अस्पतालों में सामान्य बिस्तरों की संख्या 752 है । जिला अस्पताल पंडरी के सिविल सर्जन डॉ प्रकाश गुप्ता ने बताया कि पंडरी में कोरोना मरीजों के लिए 30 बिस्तरों का एक अलग वार्ड भी बनाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...