पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारियां पूरी:व्यापारियों के सबसे बड़े चैंबर चुनाव का नामांकन शुरू, पहले दिन 26 फार्म जमा

रायपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में व्यापारियों के सबसे बड़े संगठन छत्तीसगढ़ चैंबर आफ कॉमर्स के अगले महीने होने वाले चुनावों के लिए नामांकन दाखिला गुरुवार को शुरू हो गया। पहले दिन उम्मीदवारों ने चैंबर चुनाव कार्यालय से 64 फार्म खरीदे। दोपहर से नामांकन दाखिला भी शुरू हो गया।

चैंबर के एकता पैनल से अध्यक्ष के तौर पर योगेश अग्रवाल समेत उम्मीदवारों के 26 पर्चे दाखिल हुए हैं। इसी के साथ प्रचार सिलसिला भी तेज हो गया। दोनों पैनल के उम्मीदवार अपने-अपने पैनल के पोस्टरों के साथ शहर के बाजारों में निकल गए हैं।

चैंबर के लिए मतदान 11 से 20 मार्च तक अलग-अलग जिलों में होगा। वोटों की गिनती 21 मार्च को राजधानी रायपुर में होगी और उसी दिन नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। फिलहाल एकता पैनल और जय व्यापार पैनल के बीच ही मुख्य मुकाबला है। दोनों ही पैनलों ने अलग-अलग शहरों में व्यापारिक सम्मेलन और मेल-मिलाप का दौर शुरू कर दिया है।

गुरुवार को व्यापारियों ने अलग-अलग गुट बनाकर शहर के प्रमुख व्यापारिक इलाकों में दौरा किया। एमजी रोड, स्टेशन रोड, गुरुनानक चौक में हार्डवेयर, फर्नीचर, इलेक्ट्रिकल व इलेक्ट्रानिक्स कारोबारियों से प्रत्याशियों ने मिलकर समर्थन मांगा।
शाम तक 26 पत्र ही जमा हुए : चैंबर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शिवराज भंसाली व निर्वाचन अधिकारी प्रकाशचन्द गोलछा ने बताया कि गुरुवार शाम 5 बजे तक अध्यक्ष, महामंत्री, कोषाध्यक्ष, रायपुर जिले तथा अन्य बाहर जिलों के उपाध्यक्ष व मंत्री पद के प्रत्याशियों के लिए कुल 26 नामांकन पत्र जमा किए गए।

इसके बाद चुनाव अधिकारियों ने राजधानी के गुजराती स्कूल भवन, देवेन्द्रनगर सेक्टर-4 में मतदान व मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान दोनों चुनाव अधिकारियों के अलावा बालकृष्ण दानी, रमेश गांधी, मनमोहन अग्रवाल, केसी माहेश्वरी, महावीर तालेड़ा, संजय देशमुख, अनिल जैन (कुचेरिया), विजय जैन, चुनाव नियंत्रक एचएस कर और कार्यालय प्रभारी एसएम रावते मौजूद थे।
कई जिलों में नामांकन दाखिल
नामांकन दाखिला शुरू होने के पहले ही दिन व्यापारी एकता पैनल से अध्यक्ष पद के प्रत्याशी योगेश अग्रवाल के साथ राजेश वासवानी, निकेश बरडिया, चंदर विधानी, प्रकाश लालवानी, आलोक सिंह, हरख मालू, सुभाष अग्रवाल, अश्वनी विग, राजू भाई तारवानी, वासुदेव जोतवानी, सुदेश मंध्यान, राजेश गुरनानी, लोकेश चंद्रकांत जैन, आकाश अमर धावना, सतीश बागड़ी और गिरीश पटेल ने नामांकन दाखिल किया। इसी तरह, रायगढ़ में सुशील रामदास और शक्ति अग्रवाल, बेमेतरा में चंदन सोनी और राजेश जैन, बिलासपुर में कल्याण लालवानी और राजेश गंगवानी तथा जांजगीर-चांपा में सतीश अग्रवाल ने भी पर्चा दाखिल कर दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें