बड़ी खबर:अब छत्तीसगढ़ के 18 साल से अधिक सभी लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, केंद्र सरकार ने लिया अहम फैसला

रायपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर रायपुर के मेकाहारा कोविड टीकाकरण सेंटर की है। यहां इस वक्त 45 साल से अधिक के लोगों का टीकाकरण हो रहा है। - Dainik Bhaskar
तस्वीर रायपुर के मेकाहारा कोविड टीकाकरण सेंटर की है। यहां इस वक्त 45 साल से अधिक के लोगों का टीकाकरण हो रहा है।

देश के साथ छत्तीसगढ़ के 18 साल के सभी लोगों को अब कोरोना का टीका लगेगा। भारत सरकार ने देश में बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए 1 मई से 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की अनुमति दे दी है। मोदी सरकार ने सोमवार को ये फैसला लिया। फैसले के मुताबिक भारत सरकार ने 1 मई से कोविड-19 टीकाकरण के 3 चरण की बड़ी शुरूआत होगी। अब 18 साल से अधिक आयु के सभी लोग टीका लगवाने के लिए पात्र होंगे।

छत्तीसगढ़ में वैक्सीनेशन
छत्तीसगढ़ कोविड 19 वैक्सीनेशन में पूरे देश में सातवें स्थान पर है। राज्य में कुल जनसंख्या के 15.17 प्रतिशत लोगों को मतलब 44 लाख 49 हजार से अधिक को वैक्सीन का पहला डोज दिया जा चुका है। राष्ट्रीय औसत 7.79 प्रतिशत है। केन्द्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप, अंडमान निकोबार, लद्दाख के साथ राज्यों में सिक्किम, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश केवल छत्तीसगढ़ से आगे हैं। 18 अप्रैल तक की स्थिति में यहां 45 वर्ष से अधिक उम्र के लगभग 66 प्रतिशत लोगों को पहली डोज लग चुकी है। इसके अलावा 88 प्रतिशत हेल्थ केयर वर्कर, 91 प्रतिशत फ्रंट लाइन वर्कर को भी वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है।

खबरें और भी हैं...