मोर महापौर मोर द्वार शिविर:तीन साल से परेशान वृद्ध महिला को मिली पेंशन, भवन के लिए 3 लाख रुपए

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बुजुर्ग महिला को गोद में उठाकर शिविर तक ले आए महापौर एजाज ढेबर। - Dainik Bhaskar
बुजुर्ग महिला को गोद में उठाकर शिविर तक ले आए महापौर एजाज ढेबर।

मोर महापौर मोर द्वार के तीसरे दिन गुढ़ियारी के दो वार्डों में लोगों की समस्याओं का तुरंत समाधान किया गया। एक व्यक्ति श्रम कार्ड बनाने के लिए भटक रहा था। उसके पास पूरे दस्तावेज थे। शिविर में महज 5 मिनट मंे उन्हें श्रम कार्ड बनाकर दे दिया गया। वहीं एक महिला 3 साल से पेंशन के लिए भटक रही थी। उनकी समस्या का निराकरण भी तत्काल किया गया। शिविर में आयुष्मान कार्ड 98 व आय प्रमाणपत्र 141 बनाया गया। शिविर में कुल 574 आवेदन मिला था, जिनमें 507 का तत्काल निराकरण किया गया।

कार्तिक साहू श्रम कार्ड नहीं बनने से परेशान थे। शिविर में समस्या का समाधान तत्काल होने पर उन्होंने खुशी जताई। वहीं मुर्राभट्‌ठी की की उर्मिला का पेंशन प्रकरण का समाधान होने से उन्होंने सभी का धन्यवाद किया। गुढ़ियारी के अविराज सिंह कई दिनों से आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए भटक रहे थे। उनका भी काम तुरंत करवाया गया।

वार्ड 26 की एक महिला को चलने में परेशानी हो रही थी तो महापौर एजाज ढेबर ने बायोमैट्रिक्स दिलवाने में मदद की। लोगों की मांग पर कलिंगनगर में सामुदायिक भवन के लिए 3 लाख रुपए दिए गए। मंगलबाजार के मिडिल स्कूल व ओशो भवन में आयोजित शिविर में दो वार्डों के लोग शामिल हुए। महापौर ढेबर लोगों की समस्याएं सुनने के लिए बुलेट में सवार होकर गए। उन्होंने वहां राशन कार्ड बांटे। उन्होंने लोगों की समस्याओं पर भी बात की।

मतदाता पहचान पत्र के साथ राशन कार्ड भी
शिविर में लोगों को मतदाता पहचान पत्र के अलावा राशन कार्ड, आधार कार्ड व श्रम कार्ड तत्काल बनाकर दिया गया। इससे लोगों को एक ही पंडाल के नीचे सारी सुविधाएं मिल गईं। लोगों ने शिकायत की कि चक्कर लगाने के बाद भी उनके विभिन्न कार्ड बन नहीं रहे थे। शिविर लगाने से उनकी समस्याओं का तत्काल समाधान हुआ है।

आज शिवानंदनगर व कोटा में शिविर गुरुवार को वार्ड 20 के रामकृष्ण परमहंस वार्ड के कोटा कॉलोनी के गार्डन में सुबह 11 से 2 बजे तक शिविर लगेगा। दूसरा शिविर ठक्कर बापा वार्ड के शिवानंदनगर के भवन में मोर महापौर मोर द्वार का कार्यक्रम होगा। लोग सुबह 9 से 11 बजे तक मोबाइल नंबर 9111666201 व 9301953201 पर वार्ड के लोग समस्याओं को बता सकते हैं।

तत्काल कार्ड बनने से लोगों को बड़ी राहत
मोर महापौर मोर द्वार शिविर इस माह पूरा चलेगा। शिविर वार्डों में लगाए जा रहे हैं। इसलिए इस शिविर में संबंधित वार्ड के निवासी ही अपने समाधान कराने के लिए जा सकते हैं। रोजाना दो वार्डों में शिविर चल रहा है। इससे जिनके राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, श्रम कार्ड या वोटर आईडी नहीं बना है, उनके कार्ड तत्काल बनाए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...