पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिल भुगतान:अनलाॅक होने पर बिजली बिल का पेमेंट काउंटरों से हो सकेगा, सरचार्ज नहीं लगेगा

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पिछले करीब महीनेभर से कोरोना लॉकडाउन के कारण घर से बाहर नहीं निकल रहे लोगों को बिजली कंपनी ने बिल भुगतान करने में बड़ी राहत दी है। लॉकडाउन के दौरान कंपनी के एटीपी मशीन और मैनुअल काउंटर भी बंद है। इसलिए भी लोगों के लिए बिल जमा करना मुश्किल है। इसलिए कंपनी ने लोगों को छूट दी है कि वे जब काउंटर खुलेंगे, तब बिल जमा कर सकेंगे।

तय समय निकल जाने के बाद भी ऐसे लोगों से सरचार्ज नहीं लिया जागा। लॉकडाउन की वजह से लोगों के घर स्पॉट रीडिंग नहीं हो रही है। बिजली कंपनी ने मार्च का औसत बिल लोगों के मोबाइल पर भेजा है। बड़ी संख्या में लोग कंपनी के मोर बिजली एप या अन्य आनलाइन माध्यमों से बिल जमा कर रहे हैं। जो लोग आनलाइन माध्यमों का उपयोग नहीं करते या नहीं करना चाहते हैं, उनके लिए कंपनी ने राहत दी है। कंपनी के मुख्य अभियंता (राजस्व) वीके गुप्ता ने बताया कि लॉकडाउन तक कंपनी अपने एटीपी सेंटर नहीं खोल सकती।

शासन से लॉकडाउन में छूट के बाद काउंटर खुलेंगे तब लोग बिल जमा कर सकेंगे। हो सकता है तब तक कई लोगों के बिल जमा करने की आखिरी तारीख निकल गई होगी। लेकिन इससे उन्हें दिक्कत नहीं होगी। बिजली कंपनी ने निर्णय लिया है कि इस स्थिति में किसी भी उपभोक्ता से कोई सरचार्ज नहीं लिया जाएगा। आमतौर पर कंपनी अंतिम तारीख के बाद बिल जमा करने पर अधिभार लेती है।

खबरें और भी हैं...