लड़कियों को भा रही अक्षय वाली रामपुरी:पुलिस ने 72 युवाओं से जब्त किए धारदार हथियार, इनमें युवतियां भी; पैरेंट्स को बुलाकर समझाइश देकर छोड़ा

रायपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रायपुर की पुलिस ने 72 यंगस्टर्स से खतरनाक चाकू जब्त किए हैं। ये जानलेवा चाकू ज्यादातर ने स्टाइल और शौक के लिए मंगवा रखे थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक इनमें कुछ लड़कियां भी थीं। अब पुलिस ने सभी के पैरेंट्स को खबर देकर बताया है कि बच्चे कैसी हरकते कर रहे हैं। पैरेंट्स ने पुलिस की मुहिम का समर्थन कर चाकू थाने में दे दिए और पुलिस अब उन लड़के-लड़कियों को समझाइश दे रही है, जिन्होंने चाकू मंगवाए।

रायपुर में आए दिन गली मोहल्ले और पब पार्टीज में युवक एक दूसरे पर चाकू से हमला कर रहे थे। इन वारदातों पर गौर करने पर पुलिस को पता चला कि यूथ ऑनलाइन साइट्स से ऑर्डर कर करे स्टाइलिश चाकू मंगवा रहे हैं। लिहाजा पुलिस ने बीते 3 महीनों में 100 से अधिक लोगों की डिटेल्स हासिल की और चाकू मंगवाने वालों को से चाकू लेकर थाने में जमा करवाए। कुछ ऐसे भी लोग हैं जिन्होंने किचन के या प्रोफेशनल कुकिंग के लिए चाकू मंगवाए हैं उनसे एक लिखित पत्र लिया जा रहा है कि वो चाकू का क्या इस्तेमाल करेंगे।

बटन वाले डिजाइनर से लेकर अक्षय कुमार वाली रामपुरी भी
पुलिस ने जब लोगों ने चाकू जब्त करना शुरू किया तो उंगली के बराबर छोटे बटनदार चाकू से लेकर अक्षय कुमार वाली रामपुरी भी मिली। फिल्म आवारा पागल दिवाना में एक बड़ा सा चाकू लेकर एक्टर अक्षय कुमार लोगों को डराते हैं, ठीक उसी लुक का चाकू भी पुलिस ने बरामद किया। लोगों के पास से मिले चाकुओं से पुलिस थाने का एक पूरा टेबल भर गया। पुलिस ने लोगों से चाकू न मंगवाने की अपील की है।

ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर भी नजर
सिटी एसपी तारकेश्वर पटेल ने बताया कि इस अभियान के तहत अलग-अलग थानों से 72 लोगों से धारदार और बटनदार चाकू मिले हैं। इन्हें थाने में जमा कराया गया है। अवैध रूप से धारदार व घातक चाकू की खरीदी-बिक्री करने वालों के साथ ही ऑनलाइन शॉपिंग साइट जैसे अमेजॉन, फ्लिपकार्ट सहित अन्य शॉपिंग साइट से धारदार व घातक चाकू मंगाने वालों पर रायपुर पुलिस द्वारा लगातार नजर रखीं जा रहीं है।

खबरें और भी हैं...