पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परिजनों की शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग ने की कार्रवाई:परिजनों से ज्यादा पैसे लिए, डेडबॉडी रोकी अस्पताल में 14 दिन तक मरीज भर्ती बैन

रायपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजातालाब स्थित बांठिया अस्पताल में दो सप्ताह तक कोरोना के नए मरीजों की भर्ती पर रोक लगा दी गई है। स्वास्थ्य विभाग ने यह कार्रवाई की है। अस्पताल प्रबंधन पर मरीज के परिजनों से ज्यादा पैसे लेने व बकाया पैसे के लिए शव रोकने का आरोप है।

बांठिया अस्पताल में घनश्याम साहू नामक मरीज को 21 अप्रैल को भर्ती किया गया था। मरीज की स्थिति सुधरने के बजाय बिगड़ती गई और उसे वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया। 1 मई की शाम साढ़े 5 बजे मरीज की मौत हो गई। इस दौरान परिजन 2.70 लाख रुपए जमा कर चुके थे। परिजनों की शिकायत पर सीएमएचओ डॉ. मीरा बघेल ने अस्पताल को नोटिस जारी किया। नोटिस के जवाब में प्रबंधन ने बताया कि घनश्याम के परिजनों को 1.53 लाख रुपए का चेक बनाकर दिया गया।

इससे स्पष्ट है कि अस्पताल ने मृतक के परिजनों से इलाज के नाम पर अतिरिक्त राशि ली गई है। यही नहीं परिजनों की शिकायत के बाद राशि वापस की गई है। यह महामारी छत्तीसगढ़ डिसीज एक्ट का उल्लंघन है। शासन से निर्धारित दर से अधिक राशि वसूली गई है। सीएमएचओ ने कहा है कि नए मरीजों की भर्ती नहीं कर सकते, लेकिन जो मरीज भर्ती हैं, उनका समुचित इलाज किया जाए। इस सबंध में जरूरी जानकारी भी दें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें