पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:सप्रे-दानी स्कूल मैदान के मामले में दायर याचिका हाईकोर्ट से खारिज

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महापौर ढेबर ने कहा- कोर्ट का फैसला राजधानीवासियों की जीत

बूढ़ातालाब सौंदर्यीकरण के लिए सप्रे शाला और दानी गर्ल्स स्कूल का खेल मैदान छोटा करने के खिलाफ स्थानीय लोगों की बिलासपुर हाईकोर्ट में लगाई गई याचिका खारिज कर दी गई है। इससे तालाब सौंदर्यीकरण के रास्ते में बड़ी रुकावट दूर हो गई है। महापौर एजाज ढेबर ने इसे शहरवासियों की जीत बताया और कहा कि वे सप्रे शाला मैदान को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का मैदान बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

सौंदर्यीकरण के बाद बूढ़ातालाब शहर की सबसे सुंदर जगह होगी। रायपुर स्मार्ट सिटी कंपनी बूढ़ातालाब को विकसित कर रही है। इसके लिए सप्रे शाला और दानी स्कूल मैदान का कुछ हिस्सा लिया जा रहा है। इसका स्थानीय लोगों और जनप्रतिनिधियों ने विरोध शुरू कर दिया था। इसके बावजूद स्मार्ट सिटी ने योजना पर काम नहीं रोका तब लोगों ने बिलासपुर हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी।

15 जुलाई को इस मामले की अंतिम सुनवाई हुई। शुक्रवार 7 अगस्त को कोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया। मेयर एजाज ढेबर ने कहा कि हम सप्रे शाला व दानी स्कूल प्रांगण के डेड एरिया का उपयोग कर अंतरराष्ट्रीय खेल मैदान बनाने जा रहे हैं। इससे राजधानी के खेल से जुड़े हुए लोगों को लाभ मिलेगा। मेयर ने कहा कि यह आम लोगों का विरोध नहीं बल्कि राजनैतिक विरोध था, जिसे सिरे से खारिज कर दिया गया। इस पूरे प्रोजेक्ट में स्मार्ट सिटी 40 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

सुप्रीम कोर्ट जाएंगे: याचिकाकर्ता
इस मामले में याचिकाकर्ता डा. अजीत आनंद डेग्वेकर तथा अन्य लोगों ने कहा कि वे अपना पक्ष रखने में विफल रहे हैं। इसलिए याचिका खारिज हो गई है, लेकिन वे मामले को सुप्रीम कोर्ट ले जाएंगे। याचिका तीन बिंदुओं पर की गई थी। हम सुप्रीम कोर्ट में सभी तथ्यों को दस्तावेजों के साथ फिर से रखेंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें