पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महंगाई पर कांग्रेस का हल्ला बोल:बरसते पानी में विरोध जताने पेट्रोल पंप पर बैठे प्रदेश अध्यक्ष, बड़ा जमावड़ा नहीं हुआ; अलग-अलग समूहों में शहर भर में हुए प्रदर्शन

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित पार्टी पदाधिकारियों के एक समूह ने रायपुर में पेट्रोल पम्प पर धरना दिया। - Dainik Bhaskar
प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित पार्टी पदाधिकारियों के एक समूह ने रायपुर में पेट्रोल पम्प पर धरना दिया।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने आज प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन किया। सुबह से हो रही बरसात के बावजूद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम शास्त्री चौक के पास पेट्रोल पंप पर धरना देने बैठ गए। उनके साथ राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, विधायक कुलदीप जुनेजा और महापौर एजाज ढेबर के साथ दर्जन भर पदाधिकारी मौजूद रहे।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से तय कार्यक्रम के मुताबिक इस प्रदर्शन में किसी स्थान पर बड़ा जमावड़ा नहीं हुआ। अलग-अलग समूहों में कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल पंपों और चौक-चौराहों पर प्रदर्शन किया। केंद्र सरकार और भाजपा के खिलाफ नारेबाजी कर कीमतें कम करने की मांग की। महंत लक्ष्मी नारायण दास वार्ड कांग्रेस कमेटी ने टिकरापारा में पेट्रोल पंप पर प्रदर्शन किया। इस दौरान इन लोगों ने पेट्रोल पंप पर लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वैक्सीनेशन संबंधी विज्ञापन कटआउट के सामने खड़े होकर मोदी भगाओ-देश बचाओ का नारा भी लगाया।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा, भाजपा सरकार ने पिछले 7 साल में करों को बार-बार बढ़ाकर पेट्रोल व डीजल की कीमतों को रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा दिया है। गलत नीतियों और भारी भरकम टैक्सों के कारण रायपुर में पेट्रोल 95 रुपया और डीजल 94 रुपया प्रति लीटर की दर से मिल रहा है। देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमतें आज 100 रुपए प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर चुकी हैं और डीजल की कीमतें 100 रुपए प्रति लीटर होने की कगार पर हैं। मरकाम ने कहा, सभी जानते हैं कि पेट्रोल-डीजल की महंगाई का असर सभी प्रकार की वस्तुओं पर पड़ता है और उन्हें महंगा बनाता है, जिससे आज देश का हर व्यक्ति महंगाई से त्रस्त है।

सिलयारी में कांग्रेस नेताओं का विरोध प्रदर्शन
सिलयारी में कांग्रेस नेताओं का विरोध प्रदर्शन

ट्रैक्टर खींचकर जताया विरोध
सिलयारी में कांग्रेस नेताओं ने पेट्रोल की कीमतें बढ़ने की वजह से किसानो के समर्थन में बंद ट्रेक्टर को खींचकर विरोध प्रदर्शन किया। भावेश बघेल ने कहा की एक साल में केंद्र सरकार ने 14 बार पेट्रोल - डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि की है। पेट्रोल- डीजल के दाम बढ़ने से ट्रांसपोर्टेशन बढ़ रहा है, इससे महंगाई आसमान छूने लगी है। इस मौके पर शेखर यादव, भोला वर्मा, कनहिया यादव, रूपेश बघेल ने पेट्रोल पंप पर पहुंचकर धरना भी दिया।

केंद्र सरकार पर लूट का आरोप लगाया

मोहन मरकाम ने कहा, भाजपा सरकार ने कोरोना महामारी के पिछले 13 महीने में ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 25 रुपए 97 पैसे और 24 रुपए 18 पैसे की अभूतपूर्व बढ़ोतरी की है। वर्ष 2021 के 5 महीने में ही पेट्रोल-डीजल के मूल्य में 44 बार बढ़ोतरी की गई है। यह केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा जनता से लूट का जीता-जागता उदाहरण है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल पंपों पर लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों वाले पोस्टर के सामने जमकर नारेबाजी की।
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल पंपों पर लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों वाले पोस्टर के सामने जमकर नारेबाजी की।

तत्काल वापस हों बढ़े हुए मूल्य

कांग्रेस के प्रदेश सचिव और प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा, कांग्रेस की यह मांग है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों को कम करे। उन्होंने कहा, आज कांग्रेस देश भर में इन मुद्दों को लेकर प्रदर्शन कर रही है। इसमें महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई जैसे सभी मोर्चा प्रकोष्ठ भी शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...