कैंडिडेट चयन के लिए रायपुर पहुंचे पुनिया:कांग्रेस प्रदेश प्रभारी बोले- सरकार ने अच्छा काम किया, लोग प्रभावित हैं, कांग्रेस ही विकल्प

रायपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए पुनिया। - Dainik Bhaskar
एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए पुनिया।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस निकाय चुनावों काे लेकर बेहद गंभीर है। गुरुवार सुबह प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया एक अहम बैठक लेने रायपुर पहुंचे है। इस बैठक में सबसे अहम मुद्दा प्रत्याशियों के चयन का माना जा रहा है। इसे लेकर पुनिया कांग्रेस नेताओं से बात कर रहे हैं। बैठक से पहले राजधानी के एयरपोर्ट पर पुनिया ने कहा कि जो जिताऊ हो, हर वर्ग में प्रभाव हो, सभी के प्रतिनिधित्व को ध्यान में रखकर कैंडिडेट को मौका दिया जाएगा। माना जा रहा है इसी सप्ताह निकाय चुनावों के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएगे।

निकाय चुनावों को लेकर पुनिया ने कहा कि हर चुनाव चैलेंजिंग रहता है, लेकिन जो परिणाम आएंगे उसका अंदाज लगाया जा सकता है। पिछले जो नगरीय निकाय के मुख्य आम चुनाव हुए थे उसमें 10 में से 10 पर कांग्रेस को जीत मिली। सरकार ने जो अच्छा काम किया था और जनता में जो पकड़ है, जनता प्रभावित है इसलिए स्वाभाविक रूप से कांग्रेस एक मात्र विकल्प है।

इन जगहों पर होने हैं चुनाव
प्रदेश के 10 जिलों के 15 शहरों में निकाय चुनाव के लिए मतदान 20 दिसंबर को होगा। 16 शहरों के 17 वार्डों में उपचुनाव भी होगा। नामांकन की प्रक्रिया 27 नवंबर से ही शुरू होगी। 23 दिसंबर की रात तक मतगणना के बाद विजेता की घोषणा भी कर दी जाएगी। नगर पालिक निगम बिरगांव, भिलाई, रिसाली और भिलाई-चरोदा का चुनाव मुख्य है। उसके अलावा नगर पालिका सारंगढ़, बैकुंठपुर, शिवपुर चरचा, जामुल और खैरागढ़ में नई शहरी सरकार चुना जाना है। प्रेमनगर, मारो, नरहरपुर, कोंटा, भैरमगढ़ और भोपालपट्टनम नगर पंचायतों में भी आम चुनाव होगा।

खबरें और भी हैं...