पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

200 सब्जी कारोबारियों की शिफ्टिंग का सर्वे पूरा:एक्सप्रेस-वे के नीचे बनेंगे सब्जी कारोबारियों के लिए चबूतरे, हादसे का खतरा भी नहीं रहेगा

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तेलीबांधा थाने के सामने सड़क पर कारोबार करने वाले 200 सब्जी कारोबारियों को पक्के चबूतरे बनाकर वहां शिफ्ट किया जाएगा। बाजार की शिफ्टिंग के लिए जगह तय करने के साथ ही कौन कौन कारोबारी वहां दुकानें लगा रहे हैं? ये सर्वे कर लिया गया है। सड़क के बाजार की शिफ्टिंग से रोड पर जाम नहीं लगेगा। हादसे का खतरा भी नहीं होगा।

तेलीबांधा थाने के सामने की सड़क पर दुकानें बढ़ने से ट्रैफिक जाम होने लगा है। खासतौर पर रोड का वह हिस्सा जहां डिवाइडर खुला है और लोग एक ओर से दूसरी ओर आते-जाते हैं, वहां सबसे ज्यादा जाम लगता है। सड़क के उसी हिस्से में हादसे का खतरा रहता है। महापौर एजाज ढेबर ने दो दिन पहले बाजार का निरीक्षण कर अफसरों को बाजार की शिफ्टिंग के लिए सर्वे करने को कहा था। उन्होंने ने ही एक्सप्रेस-वे के नीचे के खाली हिस्से में बाजार शिफ्टिंग का सुझाव दिया था। उसके बाद जोन 3,9 और 10 की टीम ने शुक्रवार को सुबह और शाम वहां सर्वे कर 200 कारोबारियों को चिन्हित किया। अब जल्द से जल्द इनके व्यवस्थापन के लिए एक्सप्रेस वे के नीचे चबूतरे बनाए जाएंगे।

सर्वे करने वाले अफसरों ने बताया कि सुबह के समय लगभग 110 तथा शाम को करीब 90 व्यापारी सड़क पर सब्जी व्यवसाय करते मिले। इस तरह सभी के नाम तथा जानकारियां लेकर सूची बनाई गई है। तीनों जोन की टीम ने बाजार विभाग को रिपोर्ट सौंप दी है। मदर टैरेसा वार्ड के तहत आने वाले इस वार्ड के पार्षद व एमआईसी सदस्य अजीज कुकरेजा ने कहा कि दिक्कतों को देखते हुए महापौर से कारोबारियों को दूसरी जगह शिफ्ट करने की मांग की गई थी।

खबरें और भी हैं...