सेहत और सुविधा:तेलीबांधा तालाब में अब मॉर्निंग इवनिंग वॉक करने पर मिलेंगे प्वाइंट्स, कई प्रकार की छूट

रायपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तेलीबांधा तालाब राजधानी का पहला ऐसा रिक्रिएशन जोन होगा, जहां चहल कदमी करने पर लोगों को अब प्वाइंट्स मिला करेंगे। 8 हजार वर्गफीट के क्षेत्र में अब सुबह शाम की वॉक आम लोगों के लिए सेहत के साथ कई सारे फायदे लेकर आएंगे। दरअसल, तेलीबांधा को रीडेवलप कर यहां फूड और इंटरटेनमेंट जोन बनाया गया है। जिसका बकायदा डिजिटल रिकॉर्ड रखा जाएगा। हर दिन वॉक के जरिए मिलने वाले प्वाइंट्स के जरिए यहां मिलने वाली सुविधाओं में लोगों को छूट भी दी जाएगी। कोरोना काल के दौरान तेलीबांधा में रीडेवलपमेंट का काम शुरु हुआ था।

होटल, बस में प्राथमिकता मिलेगी
तेलीबांधा तालाब के नए रिक्रिएशन जोन में लोगों के लिए मनोरंजन और खानपान से जुड़ी सारी सुविधाएं डिजिटल सिस्टम से संचालित की जाएगी। जिसके तहत तेलीबांधा के किसी भी कोने से स्मार्ट पोल डिस्प्ले के जरिए लोग अपनी पसंद का खाना, डबल डेकर बस में सवारी जैसी सुविधाएं बुक कर सकेंगे। इतना ही नहीं यहां पहली बार क्लब मेंबरशिप भी शुरु होने जा रहा है। जिसमें वॉक करने से प्वाइंट हासिल करने वालों को प्राथमिकता मिलेगी।

भास्कर नॉलेज
ऐसे मिलेंगे प्वाइंट

तेलीबांधा में स्मार्ट पोल और बाकी जगहों पर पूरे रीक्रिएशन जोन के लिए क्यूआर कोड लगाया गया है। इस क्यूआर कोड को स्कैन करने से एप डाउनलोड हो जाएगा। वॉक का डिजिटल रिकॉर्ड भी रखा जाएगा। वॉक करने पर हर दिन स्कोर मिलेगा। इसके आधार पर फूड कोर्ट और दूसरी जगहों पर छूट मिलेगी।

तेलीबांधा में फिटनेस फूड या इंटरटेनमेंट जैसी किसी भी तरह की सुविधा के लिए पूरा सिस्टम डिजिटल बनाया गया है। तेलीबांधा के किसी भी कोने से इसका एक्सेस लोगों को मिलेगा। फिटनेस के प्रति लोग जागरूक हों।
राजीव सेंगर, प्रोजेक्ट इंचार्ज

खबरें और भी हैं...