पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नो पार्किंग-हाईस्पीड पर सख्ती:8 घंटे में 361 गाड़ियों पर पुलिस कार्रवाई, डेढ़ लाख का जुर्माना

रायपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी में नो पार्किंग और हाईस्पीड गाड़ियों पर पुलिस की सख्ती शुरू हो गई। पुलिस ने बुधवार को 8 घंटे चली कार्रवाई में 361 गाड़ियों पर जुर्माना किया। नो पार्किंग के लिए 100 और हाईस्पीड के लिए 15 गाड़ियों पर कार्रवाई गई। इसमें 290 दुपहिया और 70 चारपहिया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नो पार्किंग में गाड़ी खड़ी होने के कारण शहर में रोज जाम लग रहा है। सबसे ज्यादा कार्रवाई मालवीय रोड, एमजी रोड, शारदा चौक, कचहरी चौक, घड़ी चौक और पंडरी इलाके में की गई। शहर के आउटर में इंटरसेप्टर व्हीलर लगाकर कार्रवाई की।

तेज रफ्तार चलने वाली 15 गाड़ियों पर जुर्माना किया गया। इसके अलावा बिना हेलमेट बाइक चलाने वाले 103, सिग्नल तोड़ने वाले 60 और तीन सवारी चलने वाले 40 लोगों पर कार्रवाई की गई है। पुलिस ने सभी डेढ़ लाख का जुर्माना वसूल किया है।

घरों भेजा जा रहा है ई-चालान

ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले के घरों पर ई-चालान भेजा जा रहा है। उनके फोन पर भी मैसेज किया जा रहा है। ई-चालान में सबसे ज्यादा कार्रवाई सिग्नल तोड़ने वाले, स्टाफ लाइन का पालन नहीं करने वाले, बिना हेलमेट और तीन सवारी पर की जा रही है। दो महीने में जुर्माना जमा नहीं करने वालों का चालान कोर्ट भेजा जा रहा है।

खबरें और भी हैं...