प्रैक्टिकल की तारीख तय:बोर्ड के लिए प्रैक्टिकल 10 जनवरी से, परीक्षा मार्च में

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दसवीं-बारहवीं सीजी बोर्ड की मुख्य परीक्षा मार्च के प्रथम सप्ताह से शुरू होगी। जबकि प्रैक्टिकल एग्जाम 10 जनवरी से शुरू हो जाएंगे। माशिमं की ओर से इस संबंध में सूचना जारी की गई है। अफसरों का कहना है कि बोर्ड परीक्षा की विस्तृत समय-सारणी इस महीने जारी की जाएगी। इसके लिए तैयारी की जा रही है।

सीजी बोर्ड के तहत प्रैक्टिकल एग्जाम 10 जनवरी से 31 जनवरी तक आयोजित की जाएगी। इस दौरान ही स्कूलों को सभी छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षा और प्रोजेक्ट वर्क की परीक्षा खत्म करनी होगी। परीक्षा के आयोजन को लेकर माध्यमिक शिक्षा मंडल में परीक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। यहां प्रैक्टिकल की तारीख तय की गई।

अफसरों ने बताया कि मुख्य परीक्षा मार्च के पहले सप्ताह से शुरू होगी। अभी दिन तय नहीं है। परीक्षा को लेकर समय-सारणी दिसंबर के अंतिम सप्ताह में जारी की जाएगी। लेकिन संभावना है कि बोर्ड परीक्षा 3 या 4 मार्च से शुरू हो सकती है। गौरतलब है कि दसवीं-बारहवीं बोर्ड परीक्षा के लिए नियमित छात्रों के आवेदन खत्म हो चुके हैं। नियमित छात्रों की संख्या करीब 6.82 लाख है। प्राइवेट छात्रों के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। विशेष विलंब शुल्क के साथ 7 दिसंबर तक फार्म स्वीकार किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...