पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना और एग्जाम:ऑनलाइन परीक्षा की मांग लिए आयुष विवि के बाहर 5 घंटे जमे रहे छात्र, हंगामा किया तो पुलिस ने खदेड़ा, मिलने तक नहीं आए कुलपति

रायपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर रायपुर की है। नर्सिंग के छात्र यहां जांजगीर, रायगढ़, भिलाई, और बिलासपुर से पहुंचे थे। - Dainik Bhaskar
तस्वीर रायपुर की है। नर्सिंग के छात्र यहां जांजगीर, रायगढ़, भिलाई, और बिलासपुर से पहुंचे थे।
  • रायपुर के केंद्री इलाके में है आयुष विश्वविद्यालय का कैंपस, BSC नर्सिंग के छात्रों ने किया घेराव

रायपुर के केंद्री इलाके में बने पं. दीनदयाल उपाध्याय हेल्थ, साइंड आयुष विश्वविद्यालय के कैंपस में मंगलवार को सैंकड़ों की तादाद नर्सिंग के छात्र पहुंच गए। पिछले कई दिनों से ये ऑनलाइन एग्जाम लिए जाने की मांग कर रहे थे, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। तंग आकर छात्र-छात्राओं ने युनिवर्सिटी कैंपस का घेराव कर दिया। नारे लगाकर मांग करने लगे कि परीक्षा ऑनलाइन ली जाए, क्योंकि कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है।

छात्र कुलपति से मिलने की मांग कर थे। मगर अपने एयरकंडीशन चेंबर से कुलपति बाहर नहीं आए। हंगामा बढ़ा तो छात्रों के साथ युनिवर्सिटी के स्टाफ गाली-गलौज करने लगे। कैंपस में पुलिस बुलवाई गई। छात्रों ने भी हंगामा कर दिया। पुलिस के साथ धक्का-मुक्की होने लगी। पुरुष पुलिसकर्मियों पर लड़कियों के साथ झूमाझटकी के आरोप लगे। 5 घंटे हंगामा चलता रहा, लेकिन कुलपति ने छात्रों से मिलने की जहमत नहीं उठाई।

फिर लिखा गया लेटर
छात्रों का हंगामा देखकर युनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार ने एक लेटर इंडियन नर्सिंग काउंसिल के नाम लिखा। इसमें कहा गया कि यहां छात्र ऑनलाइन एग्जाम की मांग कर रहे हैं। पहले ही प्रैक्टिल एग्जाम हो चुके हैं। 22 अप्रैल से परीक्षाएं होनी है। नर्सिंग के छात्रों से दूसरी तरफ यह भी कह दिया गया कि ऑनलाइन परीक्षाएं नहीं हो सकती। अगर काउंसिल की तरफ से मंजूरी मिली तभी कुछ हो सकता है। युनिवर्सिटी अफसरों ने कह दिया प्रबंधन फिलहाल ऑफलाइन ही परीक्षा लेगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

और पढ़ें