पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग:पीएससी की मुख्य परीक्षाएं स्थगित; आवेदन भी अब 20 तक कर सकेंगे, पहले 8 मई थी

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य सेवा की मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। मुख्य परीक्षा-2020 का आयोजन 18 से 21 जून तक होना था, लेकिन गुरुवार को छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने इस संबंध में सूचना जारी कर परीक्षा के स्थगित करने की जानकारी दी है। इतना ही नहीं मेंस के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि भी बढ़ाकर 8 से बढ़ाकर 20 मई तक कर दी गई है।

आयोग ने कहा है कि राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन को देखते हुए मुख्य परीक्षा फिलहाल टालने का फैसला हुआ है। परीक्षा की नई तारीख की जानकारी अभ्यर्थियों को 15 दिन पहले दी जाएगी। आयोग ने मुख्य परीक्षा के लिए समय-सारणी की घोषणा कर दी थी। इसके तहत 18 से 20 तक दो पालियाें में जबकि 21 जून को एक पाली में परीक्षा आयोजित होनी थी। शेड्यूल जारी होने के बाद भी संक्रमण को देखते हुए परीक्षा आयोजन को लेकर संशय था। अब प्रदेश में लगातार बढ़ रहे लॉकडाउन को देखते हुए आयोग ने मेंस को स्थगित करने का फैसला लिया है।

कल तक ही थी अंतिम तिथि
175 पदों के लिए आयोजित होने वाली मुख्य परीक्षा-2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 मई (रात 11.59 बजे) तक ही थी। लॉकडाउन के कारण उम्मीदवारों के एक समूह ने तिथि बढ़ाने की मांग की और आयोग ने इसे मान लिया। कुछ दिन पहले ही मेडिकल कॉलेज के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के 140 पदों के लिए आवेदन तिथि को 1 से बढ़ाकर 15 मई तक की जा चुकी है।

इसे देखते हुए पीएससी मुख्य परीक्षा के लिए भी आवेदन की तिथि में छूट देने पर फैसला हुआ है। ऑनलाइन आवेदन में त्रुटियों को सुधारने की तारीख में भी बदलाव किया गया है। अब अभ्यर्थियों को 21 मई की रात 12 बजे से 27 मई की रात 11.59 बजे तक अवसर दिया जाएगा। आयोग ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि कोई भी उम्मीदवार एक बार ही आवेदन में सुधार कर सकेंगे। इसके लिए 30 रुपए के साथ अलग से जीएसटी चार्ज बतौर पोर्टल शुल्क देना हाेगा।

खबरें और भी हैं...