पंजाब के युवक की रायपुर में हत्या:पत्नी से अवैध संबंध थे, तो दोस्त ने शराब पिलाकर घोंट दिया फोरमैन का गला; आरोपी गिरफ्तार

खरोरा/ रायपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पंजाब के एक युवक की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। युवक दो दिन से लापता था। रविवार को उसका शव मिला। मारा गया युवक सिलियारी स्थित फॉर्चून कंपनी में फोरमैन के पद पर था। पुलिस ने इस मामले में उसके ही दोस्त को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी ने पत्नी से अवैध संबंधों के चलते उसे मार दिया। मामला धरसींवा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, युवक का शव मोहंदा खार इलाके में सड़क किनारे सुबह मिला था। शव के पास ही युवक के कपड़े भी मिले थे। उसमें मिले आधार कार्ड से युवक की शिनाख्त लुधियाना के अलोल निवासी मनोज कुमार के रूप में हुई है। मनोज की नाक और मुंह से खून बह रहा था। शार्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि हुई है। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की।

सड़क किनारे मिला फोरमैन का शव।
सड़क किनारे मिला फोरमैन का शव।

पुलिस को पता चला कि मनोज को आखिरी बार उसी के साथ कंपनी में काम करने वाले मुंगेली हाल पता उरला निवासी दुलेश्वर पात्रे उर्फ राजा के साथ देखा गया था। इस पर पुलिस ने राजा को हिरासत में ले लिया। पहले तो पूछताछ के दौरान वह बयान बदलता रहा, लेकिन सख्ती दिखाने पर मनोज की हत्या कर उसका शव फेंकने की बात स्वीकार कर ली।

नाली में पटका, फिर उस पर कूद-कूद कर अधमरा किया
दुलेश्वर पात्रे ने बताया कि मनोज का उसके घर आना-जाना था। इस बीच उसे पता चला कि पत्नी का मनोज से अवैध संबंध हो गया है। इस पर 13 जनवरी की शाम मनोज को बाइक से लेकन कुर्रा स्थित शराब दुकान में पहुंचा। वहां से शराब खरीदकर दोनों ने खूब पीया। जब मनोज नशे में धुत हो गया तो उसे मोहंदा खार लेकर आया और नाली में पटक दिया। उस पर कूद-कूद कर अधमरा किया, फिर गमछे से गला घोंट दिया।