पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फूड स्टॉल व कैंटिन में रेल नीर की सप्लाई नहीं:स्टेशन में रेल नीर की सप्लाई ठप, दूसरे ब्रांड बेचने पर रोक

रायपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लॉकडाउन खुलने के नौ महीने बाद भी रायपुर समेत मंडल के सभी स्टेशनों में रेल नीर की पानी बोतल की सप्लाई ठप है। कोरोना संक्रमण के चलते यात्री सार्वजनिक नलों की जगह पानी बोतल लेना ही पसंद कर रहे हैं। लेकिन स्टेशन के किसी भी फूड स्टॉल व कैंटिन में रेल नीर की सप्लाई नहीं हो रही है।

वहीं, अन्य ब्रांड की पानी बोतल बेचने पर रोक है। स्टॉल संचालकों ने अन्य ब्रांड बेचने की मांग की है, लेकिन इसकी अनुमति नहीं मिली है। भास्कर ने जब इस बारे में मंडल के अधिकारियों ने बताया कि कार्पोरेशन ने अभी तक रेल नीर सप्लाई के लिए ठेका नहीं किया है, जिसके चलते दिक्कत बढ़ गई है। यह भी बताया गया है कि बिलासपुर की फैक्ट्री से पूरे जोन व मंडल में पानी की ढुलाई के लिए ट्रांसपोर्टेशन महंगा है और पानी बोतल खरीदने में ठेकेदार को फायदा नहीं हो रहा।

यही कारण है कि दो बार टेंडर जारी करने के बाद भी किसी पार्टी ने इसमें रूचि नहीं दिखाई है। हालांकि अफसरों के मुताबिक अब जल्द ही टेंडर फाइनल होगा। बता दें कि स्टॉल संचालक बिलासपुर से आने वाली ट्रेनों से रोजाना सीमित संख्या में पानी बोतल मंगा रहे हैं। लेकिन अब ट्रेनों में पानी की खपत बढ़ने से पेंट्री वाले भी रेल नीर देने से कतराने लगे हैं। संचालकों के बार-बार शिकायत के बाद भी अभी तक इसका हल नहीं निकल सका है।

कार्पोरेशन करेगा दिल्ली से ठेका
स्टेशन में रेल नीर के सप्लाई के लिए आईआरसीटीसी को जिम्मेदारी दी गई है। लेकिन अफसरों ने बताया कि दिल्ली से ही रेल नीर सप्लाई के लिए टेंडर जारी होगा। पानी सप्लाई के इस मामले में जोन से लेकर मंडल के रेलवे अफसरों की भी नहीं चल रही है। स्टेशन में पानी की किल्लत के लिए रेलवे के अधिकारी आईआरसीटीसी को ही जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। लोकल अफसर चाहकर भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं। इस चक्कर में यात्रियों की परेशानी बढ़ रही है।

रेल नीर की सप्लाई बंद होने के बारे में आईआरसीटीसी के अधिकारियों से बात की गई है। सप्लायर की नियुक्ति के लिए दिल्ली से टेंडर हुआ है।
-डॉ. विपिन वैष्णव, सीनियर डीसीएम, रायपुर मंडल

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें