पृथ्वीराज की एक्ट्रेस का खुलासा:रायपुर की ऐश्वर्या बोली- हां बॉलीवुड में होता है कास्टिंग काउच, मुझे भी कुछ डायरेक्टर्स ने गलत ऑफर दिए थे

रायपुर4 महीने पहलेलेखक: सुमन पांडेय

रायपुर की ऐश्वर्या फिल्म पृथ्वीराज में नजर आ रही हैं। उन्होंने दैनिक भास्कर से बातचीत में बताया कि फिल्म इंडस्ट्री को लेकर कास्टिंग काउच जैसी बातों की चर्चा भी होती है। एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि हां यहां कास्टिंग काउच होती है। मुझे भी कई प्रड्यूसर और डायरेक्टर ने गलत प्रस्ताव रखकर फायदा उठाने की कोशिश की। मगर ऐसे लोगों को मैं दूर से ही प्रणाम करके वापस आ जाती हूं।

फिल्म के एक सीन में अक्षय और मानुषि के साथ एश्वर्या।
फिल्म के एक सीन में अक्षय और मानुषि के साथ एश्वर्या।

ऐश्वर्या ने आगे कहा कि हम छोटे शहरों से आने वाले कलाकारों की संस्कृति और आदर्श ऊंचे होते हैं। ऐसी परिस्थितियों से मैं समझौता नहीं कर सकती। मगर ऐसे हालात सामने आने पर दुख होता है और बहुत से कलाकार इन्हीं वजहों से वापस भी लौट जाते हैं। मगर मैं डटी रही। भगवान और मेरी किस्मत ने साथ दिया यह भी मेरे लिए महत्वपूर्ण है।

एक्ट्रेस कई वेबसीरीज में भी कर चुकीं हैं काम।
एक्ट्रेस कई वेबसीरीज में भी कर चुकीं हैं काम।

रायपुर की ऐश्वर्या राज भाकुनी अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज में नजर आ रही हैं। ऐश्वर्या ने इस फिल्म में मानुषी छिल्लर की बहन का किरदार अदा किया है। फिल्म के इस अहम किरदार में ऐश्वर्या शुरू से आखिर तक काफी मजबूती से नजर आती हैं। फिल्म के शूट और अपनी जर्नी से रिलेटेड दिलचस्प बातें उन्होंने दैनिक भास्कर से साझा की।

ऐश्वर्या स्टार भारत और सब टीवी के कई सीरियल्स में नजर आ चुकी हैं।
ऐश्वर्या स्टार भारत और सब टीवी के कई सीरियल्स में नजर आ चुकी हैं।

ऐश्वर्या ने बताया कि जब उन्हें पृथ्वीराज फिल्म ऑफर हुई, तब उन्होंने रोल करने से इनकार कर दिया था। इसके बाद का फिल्म के डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने ऐश्वर्या को मनाया। ऐश्वर्या ने कहा कि दरअसल में बतौर हीरोइन फिल्मों में लॉन्च होना चाहती थी। मुझे इस बात का डर था कि हीरोइन की बहन बनने की वजह से शायद मुझे एक जैसे ही किरदार मिलने लगे।

इस बात को मैंने फिल्म के डायरेक्टर चंद्रप्रकाश से भी शेयर किया। उन्होंने मुझसे कहा कि पर्दे पर अपनी छाप छोड़ने के लिए एक पल का सीन ही काफी होता है। इस फिल्म में तुम्हारा किरदार काफी महत्वपूर्ण है। डायरेक्टर की इन बातों से इंस्पायर होकर वह यह रोल करने को राजी हुईं।

कई डिजिटल एड में भी ऐश्वर्या ने काम किया है।
कई डिजिटल एड में भी ऐश्वर्या ने काम किया है।

ऐश्वर्या ने बताया कि ऐसे सितारों के साथ काम करना जिन्हें बचपन से आप बड़ी स्क्रीन पर देखते हैं यह मेरे लिए बेहद प्राउड मोमेंट था। जब मैं यशराज प्रोडक्शन के दफ्तर गई तो यह सपने के पूरे होने जैसा था। सेट पर शूट के दौरान भी काफी कुछ सीखने को मिला। मुझसे फिल्म के डायरेक्टर चंद्रप्रकाश ने कहा कि एक्टिंग की सबसे बड़ी बात यह है कि हमें स्क्रीन पर एक्टिंग नहीं करनी है। उनकी इन बातों को ध्यान रखते हुए मैंने नेचुरल ही अपना किरदार निभाने की कोशिश की।

सेट पर अक्षय कुमार के साथ कई फनी मोमेंट भी एक्ट्रेस ने शेयर किए।
सेट पर अक्षय कुमार के साथ कई फनी मोमेंट भी एक्ट्रेस ने शेयर किए।

अक्षय बांध देते थे दुपट्टा
फिल्म की शूट के दौरान सेट पर अक्षय कुमार काफी मस्ती किया करते थे। ऐश्वर्या ने बताया कि उनका दुपट्टा वह फिल्म के दूसरे कैरेक्टर को बांधकर हंसी मजाक किया करते थे। सीन की रिहर्सल के वक्त अक्सर मानुषी छिल्लर से उनकी जर्नी के बारे में ऐश्वर्या बातचीत किया करती थीं। फिल्म में सोनू सूद भी महत्वपूर्ण भूमिका में हैं। ऐश्वर्या ने बताया कि सोनू सूद के साथ हमारी भारतीय राजनीति पर काफी बातचीत हुआ करती थी।

घरवाले चाहते थे IAS बने बेटी
रायपुर के अवंती विहार की रहने वाली ऐश्वर्या राज भाकुनी ने बीटेक की पढ़ाई पूरी की। कॉलेज के दिनों से ही इन्हें मॉडलिंग और एक्टिंग के कई ऑफर आए। मगर दूसरी तरफ घरवाले चाहते थे कि बेटी आईएएस अफसर बने। ऐश्वर्या के पिता रमेश सिंह भाकुनी क्रेडा में चीफ इंजीनियर हैं। मां बबीता भाकुनी हाउसवाइफ हैं।

ऐश्वर्या अपना करियर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में ही बनाना चाहती थीं। परिवार को इस बात का डर था कि फिल्मों का कोई फैमिली बैकग्राउंड नहीं है, अकेले लड़की अपने दम पर वहां कैसे काम कर पाएगी । ऐश्वर्या ने कहा कि मैं भी जिद्दी थी, मैंने ठान लिया था कि मुझे करना है तो यही करना है।

फेसबुक के जरिए कास्टिंग से जुड़े लोगों से परिचय हुआ इसके बाद मैंने बहुत सारे ऑडिशंस दिए। तेनाली राम सीरियल मैं मुझे सेकंड लीड का रोल मिला। इसके बाद मैंने अपने काम को आगे बढ़ाया ऐश्वर्या कई तेलुगू फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

खबरें और भी हैं...