रायपुर में कलेक्टर-एसपी सड़कों पर उतरे:सख्ती से बंद करवाई दुकानें, स्वच्छता रैली रद्द; 2 दिन में 2.85% बढ़ी संक्रमण दर, 35 कंटेनमेंट जोन

रायपुर4 महीने पहले

रायपुर में बुधवार रात से नाइट कर्फ्यू का नियम लागू किया जा चुका है। रात के वक्त कलेक्टर सौरभ कुमार और एसपी प्रशांत अग्रवाल अपनी टीम के साथ शहर में कर्फ्यू लागू करवाने के लिए निकले । करीब 20 गाड़ियों का काफिला शहर के जय स्तंभ चौक, मालवीय रोड, स्टेशन रोड जैसे प्रमुख इलाकों से होते हुए गुजरा। लगातार अफसर लोगों से घर पर रहने और रात के वक्त दुकानदारों से उनके संस्थान बंद करने की अपील कर रहे थे।

पिछले 24 घंटों में रायपुर शहर में 492 से अधिक कोविड-19 संक्रमित मिले हैं। शहर में 35 जगहों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। मंगलवार को शहर का पॉजीटिविटी रेट 6% से अधिक था बुधवार रात तक इसका आंकड़ा 8.56% पहुंच गया। पिछले 7 दिनों में रायपुर शहर में दो लोगों की कोविड-19 जैसे मौत भी हुई है।

रायपुर में ये पाबंंदियां

रायपुर जिले में स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र, स्विमिंग पूल और लाइब्रेरी को बंद कर दिया है। सभी मॉल, जिम, सिनेमाघर, ऑडिटोरियम, रेस्टोरेंट और मैरिज हॉल को क्षमता के एक तिहाई लोगों की उपस्थिति के साथ संचालित की जा सकती हैं। रेस्टोरेंट रात 11 बजे तक खुले रहेंगे।

रद्द करनी पड़ी स्वच्छता रैली

रायपुर नगर निगम साल 2022 में स्वच्छता रैंकिंग को सुधारने के मकसद से बड़े अभियान चला रहा है। इसी के तहत रायपुर में एक बड़ी स्वच्छता रैली का आयोजन किया जा रहा था। जिसमें शहर के तमाम सामाजिक संगठन और सरकारी विभाग के सहयोग से एक बड़ा जन समूह शहर की सड़कों पर नजर आता। लेकिन कोविड के बढ़ते खतरे की वजह से इस कार्यक्रम को रद्द करने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

खबरें और भी हैं...