पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छत्तीसगढ़ और कोरोना:9921 नए मरीज मिले,रायपुर में रजिस्ट्री दफ्तर सील,शाम 6 के बाद लोग दिखे तो होगा टेस्ट,55 साल से अधिक उम्र के मरीजों को अब होम आइसोलेशन की सुविधा नहीं

रायपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर रायपुर की है। मंगलवार शाम पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च निकालकर दुकानें बंद करवाईं, बाजार खाली करवाया। - Dainik Bhaskar
तस्वीर रायपुर की है। मंगलवार शाम पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च निकालकर दुकानें बंद करवाईं, बाजार खाली करवाया।
  • प्रदेश में मंगलवार को 53 लोगों की मौत, राज्य में अब तक 4416 जानें गईं

मंगलवार रात तक की स्थिति में 9921 लोग संक्रमित मिले। रायपुर में पिछले 24 घंटे में 2821 कोरोना संक्रमित सामने आए। पूरे प्रदेश में 53 कोविड संक्रमितों की मौत हुई। अब तक राज्य में 4416 संक्रमितों की जान जा चुकी है। पिछने एक साल में 386269 लोगों को कोरोना ने अपनी चपेट में लिया। अब तक 329408 लोग ठीक हो चुके हैं।

प्रदेश के बड़े शहरों में पिछले 24 घंटे में कोरोना
रायपुर में मंगलवार को 26 मौतों के शहर से कुल मौतों का आंकड़ा 1001 हो गया। राजधानी में अब 10775 से बढ़कर एक्टिव कोविड मरीजों की संख्या 13107 हो गई है। दुर्ग में नए मरीज 1838, 9 की मौत और अब कुल एक्टिव मरीज 14245 हैं। बिलासपुर में 545 नए मरीज मिले, 1 की मौत हुई और यहां 2572 एक्टिव मरीज हैं। रायगढ़ में 189 नए मरीज मिले और अब यहां 980 एक्टिव मरीज हैं। बस्तर में 85 नए मरीज मिले और 600 एक्टिव मरीज हैं।

रायपुर में रजिस्ट्री दफ्तर सील
जिला प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि जिला पंजीयक एवं मुख्यालय उप पंजीयक के ऑफिस में कोविड-19 से 7 कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। एहतियात के तौर पर इनके संपर्क में आए और 30 अधिकारियों- कर्मचारियों और ऑपरेटरों का आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया गया है। इन 30 लोगों की रिपोर्ट अब तक नहीं आई है, ऐसे में 48 घंटों के लिए इस दफ्तर को सील कर दिया गया है। रायपुर के महिला थाने में भी कुछ कर्मचारी संक्रमित हुए हैं।

उम्र 55, रिपोट पॉजिटिव तो भेजेंगे अस्पताल
रायपुर के कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन ने मंगलवार कलेक्ट्रेट परिसर स्थित रेडक्रास के सभाकक्ष में कोविड 19 के नियंत्रण के मसले पर बैठक ली। इस बैठक में तय किया गया कि अगर टेस्टिंग सेंटर में 55 से अधिक आयु वर्ग के लोगों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आए तो उनके लिए एंबुलेंस की व्यवस्था कर उन्हें हॉस्पिटल पहुंचाया जाएगा। जिला प्रशासन ने ऐसे लोगों को होम आइसोलेशन में न रखने की अपील की है।

रायपुर में शाम 6 के बाद दिखे तो होगा कोरोना टेस्ट
कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि धारा 144 के तहत लगाये गये प्रतिबंध की सीमा शाम 6 बजे तक दुकानें बंद हो जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि शाम 6 बजे के बाद कहीं भीड़ में लोग देखें तो उनका आवश्यक रूप से कोरोना टेस्ट करें तथा पॉजिटिव आने की स्थिति में उनका इलाज करवाएं। कलेक्टर ने एक्टिव सर्विलांस के लिए आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाने भी निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन का सर्विलांस सुबह 7 से सुबह 10 बजे तक किया जा सकता है। कलेक्टर ने होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के घर क्रॉसस्टीकर एवं रिबन हर हाल में लगाने को कहा है।

शादी या अन्य कार्यक्रम में 50 लोगों को अनुमति
रायपुर कलेक्टर ने शहर के होटल, रेस्टोरेंट और मैरिज हाॅल के संचालकों की बैठक ली। अब आदेश के तहत विवाह और दशगात्र जैसे कार्यक्रमों में 50 से अधिक व्यक्ति की उपस्थिति पर रोक लगाई गयी है। मैरिज पैलेस में 50 से अधिक लोग नहीं जमा हो सकेंगे। वहां डी.जे. का इस्तेमाल भी बैन कर दिया गया है। सभी से कलेक्टर ने कह दिया है कि अगर ज्यादा भीड़ दिखी तो संस्थान को सील किया जायेगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

और पढ़ें