पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पूर्व मंत्री की पोती-बहू हत्याकांड:6 दिन पहले बच्ची का मनाया था जन्म दिन, भाई बोला- एक घंटे पहले आ जाता तो बहन जिंदा होती

रायपुर3 महीने पहलेलेखक: सुमन पांडेय
तस्वीर में दिख रही नेहा और उसकी बेटी अनन्या का जूते की लेस से गला घोंटकर हत्या कर दी गई, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
  • रायपुर के खम्हारडीह इलाके सतनाम चौक के पास मां-बेटी की हत्याकर, बेड के कबर्ड में डाल दिया गया था शव
  • पुलिस महिला के पति और पूर्व मंत्री डीपी घृतलहरे के बेटे तरुण, उसके नंदोई से कर रही पूछताछ

मैं कुछ शाम को यहीं था, फिर खरोरा जाने के लिए निकल गया। अगर एक घंटे और यहीं रुक जाता तो मेरी बहन जिंदा होती। मैं उसके साथ ऐसा करने वालों को नहीं छोड़ता। 9 साल की बच्ची की हत्या करते वक्त भी उन दरिंदों के हाथ नहीं कांपे। इतना कहकर आकाश मनहरे का गला भर आया। आकाश, नेहा घृतलहरे के भाई हैं, जिसे शनिवार की रात हत्या के बाद बेड के कबर्ड में डाल दिया गया था। खमतराई थाना इलाके के सतनाम चौक के पास परिवार रहता था। नेहा पूर्व मंत्री दिवंगत डीपी घृतलहरे की बहू थीं, इस घटना में नेहा ही 9 साल की बेटी अनन्या उर्फ पीहू को भी मार दिया गया। 24 जनवरी के दिन पीहू का जन्म दिन मनाया गया था। महिला और बच्ची की हत्या जूते के लेस से गला घोंटकर की गई।

बेड के अंदर इस तरह से हत्या के बाद मां और बेटी को ठूंस दिया गया था।
बेड के अंदर इस तरह से हत्या के बाद मां और बेटी को ठूंस दिया गया था।

हम सब साथ ही थे, सब कुछ बस 1 से डेढ़ घंटे में घटा होगा
मृतका नेहा के भाई आकाश ने बताया कि शाम के वक्त हम सभी साथ ही थे। मेरी बहन मेघा भी नेहा के घर के पास ही रहती है। शाम को 6 बजे तक वो नेहा के साथ थी। फिर वो पास ही स्थित अपने रूम में चली गई। मैं भी कुछ काम से सिटी की तरफ गया था। करीब 7 से साढ़े 7 के दरम्यान लौटा तो देखा कि नेहा के घर पर ताला लगा है। वो फोन नहीं उठा रही थी। मेघा ने भी उसका फोन ट्राय किया मगर नहीं लगा। मैंने सोचा नेहा कहीं आस-पास ही गई होगी। मैं खरोरा चला गया मगर बहन मेघा से नेहा का हाल जानने को कह दिया था। मेघा लगातार उसका फोन ट्राय कर रही थी। मगर फोन बंद आ रहा था। लगभग साढ़े 8 बजे मेघा नेहा के घर दोबारा आई।

नेहा के पति तरुण से भी पूछताछ की जा रही है। इसका नंदोई डॉ आनंद और उसका साथी हिरासत में हैं।
नेहा के पति तरुण से भी पूछताछ की जा रही है। इसका नंदोई डॉ आनंद और उसका साथी हिरासत में हैं।

मेघा ने देखा कि दरवाजे पर ताला है मगर नेहा का स्कूटर, जूते चप्पल सब यहीं हैं। मेघा ने फोन पर ये बात आकाश को बताई। अजीब लगने पर आस-पास के लोग भी आ गए। नेहा के लापता होने की जानकारी पुलिस को दी गई। मेघा कुंडी तोड़कर अंदर गई तो कमरे में पलंग के पास नेहा का नंदोई डॉ आनंद और उसका साथी दीपक छिपे मिले। दोनों को शोर मचाकर मेघा ने पकड़ा। तब तक पुलिस आ गई। पुलिस ने कमरों की जांच की तो पलंग के अंदर नेहा और उसकी बेटी अनन्या की लाशें मिली। अब डॉ आनंद और दीपक से पूछताछ जारी है। हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है। दरअसल, जब नेहा की बहन और भाई चले गए तब घर में आनंद और दीपक आए, इनके साथ आनंद का भाई अजय भी था। जो घटना के बाद से फरार हैं।

फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड मामले की जांच कर रहे हैं।
फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड मामले की जांच कर रहे हैं।

डॉ रमन बोले- शुरु हो गया है जंगलराज
इस घटना के बाद अब कानून व्यवस्था को बदहाल बताकर विपक्ष सरकार पर निशाना साध रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा है कि- सावधान! त्तीसगढ़ में जंगल राज पॉर्ट-2 शुरू हो गया है। अब यहां कांग्रेस की सरकार है, चोरी, डकैती, हत्या, अपहरण, लूट करने वाले अपराधियों को खुली छूट है। सत्ता संरक्षित अपराधियों के आगे पुलिस बेबस है और जनता लाचार। प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल गहरी नींद में हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें