पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पूर्व मंत्री की बहू-पोती हत्याकांड:फरार नंदोई गिरफ्त में, बोला- मैंने नहीं मेरे भाई ने किया है खून, पुलिस को कंफ्यूज करने बिलासपुर में छुपाई कार,बसें बदलकर भागा था यूपी

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर में दिख रहा युवक ही अजय है, इसपर आरोप है कि प्रॉपर्टी में हिस्सा ना देने की वजह से इसने अपनी भाभी और पूर्व मंत्री की बहू नेहा और उसकी बेटी का कत्ल किया। - Dainik Bhaskar
तस्वीर में दिख रहा युवक ही अजय है, इसपर आरोप है कि प्रॉपर्टी में हिस्सा ना देने की वजह से इसने अपनी भाभी और पूर्व मंत्री की बहू नेहा और उसकी बेटी का कत्ल किया।
  • रायपुर के खम्हारडीह इलाके में सप्ताहभर पहले हुई थी मां-बेटी की हत्या, बेड के नीचे ठूंस दी थी लाशें
  • प्रॉपर्टी में हिस्सा ना देने की वजह से पूर्व मंत्री की बहू को उतारा था मौत के घाट, पहले से गिरफ्तार हैं दो आरोपी

रायपुर की पुलिस शुक्रवार को यूपी से अजय राय नाम के युवक को पकड़कर लाई। करीब सप्ताहभर पहले खम्हारडीह थाने में हुए हत्याकांड मामले में पुलिस इसे मुख्य आरोपी बता रही हैं। पुलिस की पकड़ में आते ही इसने नई कहानी सुनानी शुरू कर दी। अजय ने कह दिया कि मृतका नेहा और उसकी 9 साल की बेटी अनन्या का मर्डर मैंने नहीं मेरे भाई डॉ आनंद ने किया। अब पुलिस पहले से ही गिरफ्तार डॉ आनंद और हत्या में साथ देने वाले इनके भतीजे दीपक को रिमांड में लेकर पूछताछ करेगी। तीनों से एक साथ पूछताछ होगी ताकि यह साफ हो सके कि आखिर कत्ल किया तो किसने किया। इससे पहले डॉ आनंद ने अजय के सिर आरोप मढ़ा था।

इस हाल में मिला था महिला और उसकी बेटी का शव
इस हाल में मिला था महिला और उसकी बेटी का शव

यह है पूरा मामला
30 जनवरी की रात खम्हारडीह के सतनाम चौक के पास दिवंगत पूर्व मंत्री के घर से उनकी बहू नेहा और 9 साल की पोती अनन्या की लाश बेड के अंदर से मिली थीं। इसी कमरे में नेहा का नंदोई डॉ आनंद राय और इसका भतीजा दीपक सायतोड़े छिपे मिले थे। यहां से अजय फरार हो चुका था। डॉ आनंद ने बताया कि प्रॉपर्टी में अपनी पत्नियों यानी की नेहा की देवरानियों को भी हिस्सा देने की बात नेहा और अजय के बीच झगड़ा हुआ। अजय ने नेहा और अनन्या को जूते की लेस से दम घोंटकर मारा दिया था। वो घर के पीछे कार लेने गया इतने में नेहा के घर वाले उसका हाल-चाल लेने घर में आ गए, इसलिए हम लोग पकड़े गए मगर तब अजय भाग चुका था।

पुलिस को ऐसे किया कंफ्यूज
अजय राय ने उस रात नेहा के घर वालों को आते देख लिया था। वो फौरन वहां से भाग गया। भागकर अजय बिलासपुर पहुंचा। वहां रेलवे स्टेशन में अपनी कार खड़ी कर दी। फोन का कम से कम इस्तेमाल किया ताकि पुलिस उसकी लोकेशन ट्रेस ना कर सके। कार को रेलवे स्टेशन में छोड़कर ट्रेन की बजाए बस से यूपी भागने की प्लानिंग की। इस बीच वो किसी से बात नहीं कर रहा था। अलग-अलग बसें बदलकर अजय अयोध्या पहुंच गया।

24 जनवरी को नेहा ने बेटी का जन्म दिन मनाया था 6 दिन बाद दोनों की हत्या हो गई।
24 जनवरी को नेहा ने बेटी का जन्म दिन मनाया था 6 दिन बाद दोनों की हत्या हो गई।

पुलिस ने ऐसे पकड़ा
कुछ साल पहले हुए एक झगड़े में अजय ने एक व्यक्ति पर चाकू से जानलेवा हमला किया था। वो तब जेल भी गया था। जेल में उसकी दोस्ती यूपी के शिव प्रकाश नाम के युवक से हुई थी। उसी के पास अजय छिपा हुआ था। मगर रायपुर पुलिस की एक्शन टीम के आगे सारी प्लानिंग धरी की धरी रह गई। यहां की पुलिस को इनपुट मिल गया कि अजय अयोध्या में हैं। रायपुर एसएसपी अजय यादव ने सुल्तानपुर एसपी से संपर्क किया। वहां से एक सायबर टीम रायपुर की टीम से मिली। इसके बाद शिव प्रकाश के ठिकाने पर छापा माकर अजय को पकड़ लिया गया।

अब आगे क्या
पुलिस अब तक अजय को मुख्य आरोपी बता रही थी। प्रॉपर्टी में हिस्सेदारी को लेकर विवाद की वजह से हत्या की बात का खुलासा हो चुका है। मगर अजय ने अपने भाई डॉ आनंद पर सारा आरोप मढ़ दिया है। पुलिस अजय के साथ-साथ डॉ आनंद को भी रिमांड में लेकर नए सिरे से पूछताछ करेगी। इससे यह साफ हो सकेगा कि आखिर कत्ल किया किसने। पुलिस को उम्मीद है कि इस मामले में अजय की गिरफ्तारी के बाद अब और भी अहम जानकारियां सामने आएंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें