रायपुर में बाप-दादा और पोते की गुंडई:पुराने झगड़े का बदला लेने एक युवक को मारा चाकू, बाप-बेटे गिरफ्तार, 65 साल का दादा हो गया फरार, ढूंढ रही पुलिस

रायपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हमले में घायल युवक। - Dainik Bhaskar
हमले में घायल युवक।

रायपुर के टिकरापारा इलाके में बुधवार देर रात चाकूबाजी की एक घटना हो गई। घटना के वक्त आस-पास मौजूद लोगों ने दखल नहीं दिया होता तो मौके पर ही एक युवक की हत्या हो जाती। घटना को बाप-बेटे और दादा ने मिलकर अंजाम दिया। इनका मोहल्ले में ही रहने वाले एक परिवार से पुराना विवाद था। इसीका बदला लेने तीनों ने पड़ोसी और उसके साथ आए लोगों से मारपीट की और चाकू मार दिया।

देर रात अस्पताल पहुंची पुलिस की टीम।
देर रात अस्पताल पहुंची पुलिस की टीम।

घटना टिकरापारा के संजय नगर इलाके की है। अमीन किराना स्टोर के पास रहने वाले साबिर रजा ने बताया कि इसी इलाके में रहने वाले शरीफ निजामी उसके पिता सईद निजामी और शरीफ के दादा ताजुद्दीन से उनका पुराना विवाद है। पारिवारिक कारणों से आए दिन दोनों गुटों में झगड़ा होता रहा है। बुधवार की रात शरीफ साबिर के घर पहुंच गया। बाहर खड़ा होकर गालियां देने लगा। तब साबिर घर पर नहीं था। उसकी पत्नी कनिजुन ने साबिर को फोन पर शरीफ के हंगामा करने की जानकारी दी। तब तक शरीफ लौट गया।

कुछ देर बाद जब साबिर शरीफ के घर पहुंचा। उसके साथ भतीजा साजिद और उसका दोस्त सैय्यद दस्तगीर भी थे। तीनों को बीच रास्ते में ही रोककर शरीफ ने पिछले झगड़े को लेकर विवाद शुरू कर दिया। शरीफ का पिता सईद और 65 वर्षीय दादा ताजुद्दीन भी पहुंच गए। आपस में ये सभी मारपीट करने लगे। इस बीच शरीफ ने अपनी कमर में फंसा चाकू निकालकर साबिर के साथ आए युवक दस्तगीर पर हमला कर दिया। चाकू दस्तगीर की बाईं पसली को चीर कर निकला, लहूलहुान हाल में दस्तगीर जमीन पर गिर पड़ा। आस-पास के लोगों ने बीच बचाव किया और दस्तगीर को अस्पताल पहुंचाया।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

बाप-बेटे अब थाने में
इस घटना की खबर पुलिस को भी दी गई। टिकरापारा थाने की टीम ने संजय नगर इलाके से हमलावर शरीफ और मारपीट में शामिल उसके पिता सईद को पकड़ लिया। ये अपने घर में ही थी। थाने आकर दोनों ने दावा किया कि मारपीट पहले साबिर की तरफ से शुरू हुई। इस घटना में शामिल हमलावर शरीफ के दादा ताजुद्दीन को भी पुलिस ढूंढ रही है। खबर है कि घटना के बाद स्थानीय रिश्तेदारों की मदद लेकर ताजुद्दीन फरार हो गया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से चाकू बरामद कर लिया है, इनसे पूछताछ जारी है।

खबरें और भी हैं...